April 26, 2024

शहर के लिए बुरी ख़बर : एकमात्र ईएसआई अस्पताल ने ऑक्सीजन बेड और वेंटीलेटर को लेकर किए हाथ खड़े

Faridabad/Alive News : कोरोना आपदा के दौरान शहर में बिगड़ते हालातों के बीच अब जिले के एकमात्र ईएसआई अस्पताल ने कोरोना संक्रमित मरीजों के ईलाज को लेकर अपने हाथ खड़े कर दिए है।

दरअसल, फरीदाबाद कहने को स्मार्ट सिटी की सूची में आता है। लेकिन कोरोना महामारी के दौरान स्मार्ट सिटी के अस्पतालों की हालत बद से बत्तर हो गई है। ऐसा ही एक नजारा हमें फरीदाबाद एनआईटी- 3 स्थिति शहर के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल में देखने को मिला। जहां अस्पताल प्रशासन की ओर से अस्पताल के गेट नंबर- 3 पर कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए आईसीयू बेड और ऑक्सीजन बेड उपलब्ध ना होने का बैनर लगाया गया है और इसके लिए अस्पताल प्रशासन की ओर से माफी भी मांगी गई है।

यदि शहर के सबसे बड़े मेडिकल कॉलेज अस्पताल के हालात ऐसे है तो बाकी अस्पतालों के क्या हालात होंगे? सरकारी अस्पताल के गेट नंबर- 3 पर लगा ये बैनर अस्पताल और प्रदेश सरकार दोनों की लाचारी को साफ साफ दिखा रहा है और अगर ऐसे में सरकारीअस्पतालों में पहले से भर्ती कोरोना मरीजों को कुछ होता है तो इसका जिम्मेवार कौन होगा?

फिलहाल, शहर का सबसे बड़ा सरकारी अस्पताल ऑक्सीजन, बेड और वेंटिलेटर की समस्या से जूझने के साथ- साथ लाखों मासूम जिंदगियों को दांव पर लगा चुका है, अखिरकार लाखों लोगों के जीवन का जिम्मेदार कौन ?