April 20, 2024

सफाई कर्मी महिला ने प्रिंसिपल पर लगाया छेड़छाड़ का आरोप

Palwal/Alive News : जिले के डॉ. भीमराव अंबेडर सरकारी कॉलेज की सफाई कर्मी महिला ने कॉलेज के प्रिंसिपल पर छेड़छाड़ का आरोप लगाय है। महिला कर्मी ने प्रिंसिपल की हरकतों से परेशान होकर शुक्रवार को देर शाम जहरीला पदार्थ खा लिया, जो निजी अस्पताल में उपचाराधीन है। हथीन गेट चौकी प्रभारी शेर सिंह ने बताया कि उन्हें जिला नागरिक अस्पताल से सूचना मिली कि एक महिला ने जहरीला पदार्थ खा लिया और बयान देना चाहती है।

सूचना मिलने पर महिला पुलिस कर्मी को लेकर मौके पर पहुंचे जहां से पता चला कि महिला की हालत नाजुक देखते हुए हॉयर सेंटर के लिए रेफर कर दिया है। परिजनों ने महिला को उपाचर के लिए एक निजी अस्पताल में दाखिल कराया हुआ है। पीड़ित महिला ने अस्पताल में पुलिस को दिए बयान में कहा है कि वह पिछले सात साल से कॉलेज में अस्थाई तौर पर सफाई कर्मी के पद पर नौकरी करती थी, लेकिन पिछले पांच माह से उसकी ड्यूटी लाईब्रेरी में लगाई हुई है। जनवरी 2021 में कॉलेज के प्रिंसिपल बाबूलाल ने उसे अपने कार्यालय में बुलाकर कहा कि तुझे पक्की नौकरी दिला दूंगा, तुझे पसंद करता हूं, तू मेरे साथ संबंध बना ले, मुझे बहुत अच्छी लगती है और अवैध संबंध बनाने का दबाब बनाने लगा।

पीड़िता का आरोप है कि 10 सितंबर को कार्यालय में बुलाया और यही बात दौहराई, लेकिन पीड़िता वहां से चली गई। इसी प्रकार 11 व 13 सितंबर को फिर कार्यालय में बुलाया और उसके विरोध करने पर उसे गालियां दी तथा ऑफिस के बाथरुम में ले जाकर छेड़छाड़ करने लगा, जहां से शोर मचाकर में भाग निकली। उसके 3-4 दिन तक प्रिंसिपल के बुलाने पर ऑफिस में नहीं गई तो 16 सितंबर को प्रिंसिपल ने फोन पर कहा जरूरी काम है मिलना है, कहां मिलेगी, तो उसने कहा कि वह कल कॉलेज में आकर ही मिलेगी। 17 सितंबर को कॉलेज में पहुंची तो प्रिंसिपल ने इंगलिश कक्ष की चाबी दी और साफ करने के लिए भेज दिया तथा पीछे से स्वंय भी पहुंच गया और कहने लगा तू पिछले काफी दिनों से मुझे उल्लु बना रही है आज नहीं छोडूंगा और जबरदस्ती करने लगा। जिससे दुखी होकर मैने शर्म और इज्जत की खातिर चूहें मारने वाली दवाई खा ली। पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर प्रिंसिपल के खिलाफ आईपीसी की धारा 323, 354, 354ए, 506 व 509 के तहत केस दर्ज कर प्रिंसिपल की तलाश शुरू कर दी है।