May 7, 2024

नकली ज्वेलरी देकर फाइनेंस कंपनी से ठगी की कोशिश करने वाला आरोपी गिरफ्तार

Faridabad/Alive News: क्राइम ब्रांच एनआईटी की टीम ने आरोपी को सोने की नकली ज्वैलरी देकर आई.आई.एफ.एल फाइनेंस लिमिटेड के साथ ठगी की कोशिश करने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी अमित राजस्थान के झुंझुनू जिले के गांव बढ़गर का रहने वाला है। आरोपी 7 अप्रैल को नकली सोना लेकर आई.आई.एफ.एल फाइनेंस लिमिटेड एनआईटी फरीदाबाद के कार्यालय में पहुंचा।

आरोपी ने वहां ब्रांच मैनेजर से गोल्ड लोन लेने के संबंध में पूछा। आरोपी ने अपने पास 40 ग्राम सोना उसकी पत्नी का सोना होने की बात कही। जिसे वह गिरवी रखना चाहता है। ब्रांच मैनेजर ने आरोपी उसका आधार कार्ड मांगा। ब्रांच मैनेजर ने आधार कार्ड को ऑनलाइन चेक करने पर पाया की आधार कार्ड नकली है। ब्रांच मैनेजर को उस व्यक्ति पर शक हुआ।

ब्रांच मैनेजर ने आरोपी से पूछा कि यह गोल्ड नकली तो नहीं है शख्स यह सुनकर घबरा गया और ब्रांच मैनेजर से कहा कि वह खाना खा कर आता है। आप गोल्ड को चेक करवा लो उसके बाद शख़्स दोबारा कार्यालय में वापस नहीं आया। ब्रांच मैनेजर ने इसकी सूचना थाना एनआईटी दी जिसपर थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरु कर दी।

सीसीटीवी फुटेज की मदद से आरोपी को ओल्ड रेलवे स्टेशन फरीदाबाद के पास से गिरफ्तार किया गया। आरोपी से नकली आधार कार्ड और आर्टिफिशियल ज्वैलरी बरामद कर की गई है। पूछताछ में सामने आया की आरीपी जुआ खेलता है। जिसके कारण उसपर कर्ज हो गया है। जिसके लिए उसने नकली ज्वैलरी से ठगी करने का प्लान बनाया।

आरोपी ने आर्टिफिशियल ज्वेलरी को फेरी करने वालें से पांच हजार रुपए में नकली ज्वैलरी खरीदी थी। आरोपी को अदालत में पेश कर पूछताछ के लिए पुलिस रिमांड पर लिया गया था। पूछताछ के बाद आरोपी को अदालत में पेश कर जेल भेजा जाएगा।