April 20, 2024

चोरी की चार वारदातों को अंजाम देने वाला आरोपी गिरफ्तार

Faridabad/Alive News : क्राइम ब्रांच 48 ने चोरी के मामले में कार्रवाई करते हुए एक पेशेवर चोर को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपी विक्रम, फरीदाबाद का रहनेवाला है और वर्ष 2017 से चोरी की वारदात में संलिप्त है। इसके विरूद्ध फरीदाबाद के विभिन्न थानों में चार मामले दर्ज होना पाया गया है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि 19 नवम्बर को एसजीएम नगर थानाक्षेत्र में एक दुकान से ट्रैक्टर के कल-पुर्जे जो चार बोरियों में भरे हुए थे वह चोरी हो गए। इस घटना के बाद दुकान मालिक ने स्थानीय थाना प्रभारी को लिखित शिकायत देते हुए कार्रवाई की मांग की थी। क्राइम ब्रांच ने घटना की सभी बिन्दुओं को समझते हुए गुप्त सूत्रों की सहायता से आरोपी तक पहुँचने में सफलता पाई उसे गिरफ्तार कर लिया तथा चोरी की गए लोहे के 468 निप्पल बरामद किए गए।

पुलिस पूछताछ में आरोपी ने चोरी करने की बात स्वीकारते हुए बताया कि वह नशे का आदि है, अपने नशे की पूर्ति के लिए छीना झपटी तथा चोरी की घटना को अंजाम देता है। आरोपी विक्रम के विरूद्ध सराय ख्वाजा थाना, फरीदाबाद में दर्ज एक चोरी के मामले में अदालत द्वारा पांच वर्ष की कैद व 25 हजार रुपये जुर्माना हो चुका है। आरोपी एक तिहाई जेल काटने के बाद हाईकोर्ट से जमानत पर छूट कर आया था। आरोपी ने जेल से आने के बाद फिर से चोरी की वारदात को अंजाम दे दिया। पूछताछ पूरी होने के पश्चात आरोपी विक्रम को पुलिस ने आज न्यायालय में प्रस्तुत किया, जहां से उसे नीमका जेल भेज दिया गया।