December 4, 2021

मुस्ताक हत्याकांड मामले में 7 आरोपियों को किया गिरफ्तार

Faridabad/Alive News : डीसीपी क्राइम नरेंद्र कादियान ने प्रेस वार्ता के दौरान जानकारी देते हुए बताया कि क्राइम ब्रांच DLF प्रभारी अनिल कुमार की टीम ने मुस्ताक हत्याकांड के मुख्य आरोपी विनोद एवं शूटर अन्ना सहित 7 आरोपियों को गिरफ्तार कर बड़ी कामयाबी हासिल की है।

गिरफ्तार किए गए आरोपियों में आरोपी शूटर अरुण उर्फ अन्ना, अजीत कालिया, संदीप, विनोद, श्याम उर्फ मोना पंडित, राजेश उर्फ शिवम उर्फ बारा तथा चंदन का नाम शामिल है। इस वारदात को अंजाम देने वाले आरोपी शूटर अरुण गाजियाबाद का रहने वाला है तथा बाकी अन्य आरोपी फरीदाबाद के ही निवासी हैं।

आरोपी अजीत कालिया, संदीप, श्याम, राजेश और चंदन को पहले ही जेल भेजा जा चुका था। वहीं आरोपी विनोद को आज जेल भेजा गया तथा शूटर अरुण को कल अदालत में पेश करके जेल भेजा जायेगा। आरोपियों के खिलाफ दिनांक 10 नवंबर को हत्या मारपीट एवं आर्म्स एक्ट की धाराओं के अंतर्गत थाना कोतवाली में मुकदमा 434 दर्ज किया गया था।

बता दें, कि दिनांक 10 नवंबर को आरोपी शूटर अरुण उर्फ अन्ना ने अपने एक साथी के साथ मिलकर मुस्ताक नामक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी। इस मामले में अन्य कई आरोपियों का भी घटनास्थल पर मौजूद होना पाया गया था। वारदात को अंजाम देकर आरोपी मौके से फरार हो गए और राजस्थान के जोधपुर व जयपुर, उत्तर प्रदेश के बागपत और अन्य स्थानों पर पुलिस की गिरफ्त से बचने के लिए नए नए ठिकाने तलाशने लगे।

उन्होंने जानकारी देते हुए हुए बताया कि क्राइम ब्रांच द्वारा की गई पूछताछ में आरोपियों ने खुलासा किया कि उनकी मुस्ताक के साथ पुरानी रंजिश थी। पूर्व में वर्ष 2019 में आरोपी विनोद तथा योगेश की मुस्ताक के साथ हाथापाई हुई थी। जिसमें मुस्ताक ने ओयो होटल में विनोद के हाथ-पैर तुड़वा दिए थे। इसी रंजिश के चलते आरोपी विनोद ने अपने साथियो के साथ मिलकर मुस्ताक से बदलना लेने की फिराक में था। योजना अनुसार दिनाक 10 नवंबर को जब मुस्ताक अपने घर के पास रेहडी पर बिरयानी खा रहा था तो मुस्ताक को विनोद ने अपने साथ लाये हुये शूटर अरूण उर्फ अन्ना के साथ मिलकर अधाधुन्ध गोलिया मारकर मुस्ताक की हत्या कर दी। इसी हत्याकाण्ड के दौरान एक अन्य व्यकित को भी गोली लगी।

इसके पश्चात आरोपियों की निशानदेही पर मुख्य आरोपी विनोद को दिनांक 15 नवंबर को बागपत से गिरफ्तार करके 7 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया जिसमें पुलिस जांच के दौरान अन्य आरोपी श्याम उर्फ मुन्ना पंडित, राजेश उर्फ शिवम उर्फ बारा तथा चंदन को 17 नवंबर को गिरफ्तार किया गया। इसके पश्चात दिनांक 21 नवंबर को इस वारदात को अंजाम देने वाले शूटर आरोपी अरुण को भी अनंगपुर ऐरिया से गिरफ्तार किया गया। इस मामले में आरोपियों के कब्जे से दो पिस्टल, 2 जिंदा कारतूस, वारदात में प्रयोग एक यामाहा मोटरसाइकिल, तथा एक स्कॉर्पियो गाड़ी बरामद की गई है।

Related articles

चोरों ने बाइक पर किया हाथ साफ

Palwal/Alive News: पलवल में चोरों के हौसले बुलंद होते जा रहे है। प्रतिदिन आ रहे चोरी के मामलों ने लोगों के बीच भय का माहौल बना दिया है। कैंप थाना क्षेत्र के अंतर्गत से चोर एक बाइक पर हाथ साफ कर गए। पुलिस प्रवक्ता के अनुसार पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर मामला दर्ज कर […]

जल्दी पैसे कमाने की लालसा में अवैध रूप से बेचने लगा गांजा, पुलिस ने दबोचा

Faridabad/Alive News: पुलिस थाना सेक्टर 7 की टीम ने कृष्णा कॉलोनी में नाकाबंदी कर एक स्कूटी सवार आरोपी को एक किलो 990 ग्राम गांजा के साथ गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान संदीप निवासी कृष्णा कॉलोनी के रूप में हुई है। पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह के अनुसार, पुलिस थाना प्रभारी नवीन कुमार को गुप्त सूचना […]