April 27, 2024

नाबालिग लड़की से दुष्कर्म करने का आरोपी 5 महीने से था फरार, गिरफ्तार

Faridabad/Alive News: सेक्टर-46 प्रभारी धर्मपाल की टीम ने कार्रवाई करते हुए दुष्कर्म के आरोप में फरार चल रहे आरोपी को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि आरोपी लड़की को बहला फुसलाकर अपने साथ ले गया था  

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम टीकाराम मध्य प्रदेश के गांव कनती उदयपुर का रहने वाला है। 26 जून 2023 को सूरजकुंड थाने में अपहरण की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था जिसमें आरोपी एक 14 वर्षीय नाबालिक लड़की को बहला फुसलाकर अपने साथ ले गया था और उसके साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया।

पुलिस चौकी टीम ने मामले में कार्रवाई करते हुए पीड़ित लड़की को पहले ही जुलाई माह में गाजियाबाद एरिया से बरामद कर लिया परंतु आरोपी पिछले 5 महीने से फरार चल रहा था जिसे पुलिस द्वारा गुप्त सूत्रों तथा तकनीकी की सहायता से आरोपी के घर से रेड कर गिरफ्तार किया गया है।

मामले में पोक्सो एक्ट की धाराएं जोड़कर पूछता शुरू की गई। पुलिस पूछताछ में सामने आया कि आरोपी मजदूरी का काम करता है जो फरीदाबाद के एनआईटी एरिया में किराए के मकान में रहने आया था जहां पर पड़ोस में ही नाबालिग लड़की रहती थी जहां पर आरोपी ने लड़की के साथ बातचीत करना शुरू किया और उसके साथ दोस्ती बढ़ने लगा।

जून 2023 में आरोपी लड़की को अपने साथ ले गया और उसके साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया तथा जैसे ही उसे पता चला कि पुलिस उसके पीछे है तो वह पुलिस की गिरफ्त से बचने के लिए फरार हो गया जिसे पुलिस ने काबू कर लिया है। आरोपी को मामले में पूछताछ के लिए 1 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया था। पुलिस पूछताछ पूरी होने के पश्चात आरोपी को अदालत में पेश करके जेल भेज दिया गया है।