May 4, 2024

दुष्कर्म कर फरार हुआ आरोपी, देहरादून से किया गिरफ्तार

Faridabad/Alive News : महिला विरुद्ध अपराध पर अंकुश लगाने को लेकर पुलिस थाना कोतवाली की टीम ने बलात्कार के मुकदमे में त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी को मात्र 24 घंटे में गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार किया गया आरोपी अमृत बिहार का रहने वाला है। आरोपी के खिलाफ थाना कोतवाली में 13 दिसंबर को मुकदमा दर्ज किया गया था।पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि पीड़िता ने अपनी शिकायत में बताया था कि वह प्रयागराज की रहने वाली है। 6 साल पहले उसकी आरोपी अमृत से जान पहचान हुई थी, कुछ समय पश्चात दोनो की फोन पर बातचीत होनी शुरू हो गई। बातचीत दोस्ती में बदल गई। बातचीत के दौरान आरोपी ने युवती को बताया कि वह एक फिल्म निर्माता है और युवती को सीरियल में काम दिलवाने का लालच देने लगा।

युवती आरोपी की बातों में आ गई जिसके पश्चात आरोपी ने युवती को सीरियल में काम दिलवाने के बहाने दिल्ली बुला लिया। युवती 2 दिसंबर 2021 को दिल्ली आ गई। दिल्ली आने के पश्चात आरोपी ने युवती के साथ मुलाकात की और उसे शादी के लिए उसे प्रपोज कर दिया। आरोपी ने युवती से कहा कि वह उससे शादी करना चाहता है और इसके लिए वह उसके घरवालों से भी बात कर लेगा जिसके पश्चात युवती ने हां कर दी।

5 दिसंबर को आरोपी युवती को लेकर फरीदाबाद एनआईटी क्षेत्र में स्थित ओयो होटल में लेकर आया। युवती की तबीयत थोड़ी खराब थी तो आरोपी ने उसे एक गोली दी जिसे खाकर युवती बेहोश हो गई जिसके पश्चात आरोपी ने युवती के साथ बलात्कार की वारदात को अंजाम दे दिया। अगले दिन जब युवती ने आरोपी को फोन किया तो उसने फोन उठाना बंद कर दिया और युवती का नंबर ब्लॉक कर दिया। युवती को जब अपने साथ हुई हुए इस झांसे का एहसास हुआ तो उसने पुलिस को इसकी शिकायत दी। युवती की शिकायत के आधार पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ बलात्कार की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करके आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।

गुप्त सूत्रों मिली सूचना के आधार पर थाना प्रभारी हुकुम चंद ने आरोपी की धरपकड़ के लिए महिला इंस्पेक्टर रितु की अगुवाई में टीम गठित करके देहरादून के लिए रवाना कर दिया। पुलिस टीम ने कड़ी मशक्कत करते हुए मुकदमा दर्ज होने के मात्र 24 घंटे के अंदर आरोपी को उत्तराखंड के देहरादून से काबू कर लिया और आरोपी को हिरासत में लेकर थाने लाया गया। झांसा देकर युवती के साथ बलात्कार की वारदात मे कानूनी कार्रवाई तथा पूछताछ पूरी होने के पश्चात आरोपी अमृत को अदालत में पेश करके जेल भेज दिया गया है।