May 13, 2024

तकनीकी खामी सीईटी परीक्षार्थियों के लिए बनी मुसीबत, सैकड़ों अभ्यर्थियों को नही मिले रोल नंबर

Chandigarh/Alive News: 5 व 6 नवंबर को होने वाली संयुक्त पात्रता परीक्षा (सीईटी) परीक्षार्थियों के लिए मुसीबत बनी हुई है। पहले एडमिट कार्ड का डाउनलोड न होना, फिर सेंटर के बारे में जानकारी न मिलना और अब फीस जमा कराने के बावजूद सैकड़ों की संख्या में अभ्यर्थियों के रोल नंबर का न आना बच्चों के लिए सिरदर्द बना हुआ हैं। काफी संख्या में अभ्यर्थियों के नाम, पिता का नाम, जन्मतिथि समेत फोटो भी बदल दिए गए हैं। पुरुष के स्थान पर महिला और महिला के स्थान पर पुरुष तक के फोटो लगाए गए हैं।

मिली जानकारी के अनुसार दावा किया गया था कि सभी के परीक्षा केंद्र 150 किलोमीटर के दायरे में रहेंगे, लेकिन केंद्र 200 किलोमीटर तक हैं। महिलाओं के परीक्षा केंद्र भी दूसरे जिलों में आए हैं। तमाम समस्याओं को लेकर अभ्यर्थी हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के कार्यालय पहुंचे और कहा कि कई दिन से चक्कर लगा रहे हैं, लेकिन यहां पर कोई सुनवाई नहीं हो रही है। केवल आश्वासन मिल रहे हैं, उन्हें चिंता है कि बिना रोल नंबर के परीक्षा कैसे दे सकेंगे।

वहीं, परीक्षा केंद्र दूर दिए जाने को लेकर भी अधिकतर अभ्यर्थी परेशान हैं। हिसार के अभ्यर्थियों को अंबाला, चंडीगढ़ के सेंटर दिए हैं, जबकि मेवात, फरीदाबाद, गुरुग्राम के अभ्यर्थियों को करनाल, जींद, हिसार आदि जिले अलॉट किए गए हैं।