October 3, 2024

बालाजी कॉलेज में धूमधाम से मनाया गया शिक्षक दिवस

Faridabad/Alive News: मलेरना रोड बल्लभगढ़ स्थित बालाजी पब्लिक स्कूल में शिक्षक दिवस बड़ी धूमधाम के साथ मनाया गया। शिक्षक दिवस कार्यक्रम में छात्र छात्राओं ने प्रधानाचार्य व अध्यापकों की भूमिका बेहतर तरीके से निभाई और अच्छा प्रदर्शन करने वाले छात्र छात्राओं को प्रधानाचार्य द्वारा सम्मानित भी किया गया।

विद्यालय प्रांगण में शिक्षक दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में विद्यालय के प्रबंधक राजेंद्र सिंह ने सभी शिक्षक शिक्षिकाओं को शिक्षक दिवस की शुभकामनाएं दी और उनके द्वारा किए जा रहे देश के भविष्य निर्माण में भूमिका के कार्य की सराहना की। उन्होंने छात्र छात्राओं के उज्जवल भविष्य की कामना की ।

सर्वप्रथम विद्यालय की प्राथमिक वर्ग की शिक्षकों द्वारा गायत्री मंत्र तथा( तेरी है जमी ) प्रार्थना की गई उसके साथ मॉर्निंग असेंबली का भी आयोजित किया गया। ज्योति विरमानी ने अपने संबोधन में आदर्शों और मूल्यों को अपनाने की विद्यार्थियों को सीख दी । कक्षा बारहवीं के छात्र रोनित द्वारा प्रधानाचार्य और तरुण द्वारा उप प्रधानाचार्य का किरदार निभाया गया। कक्षा बारहवीं के छात्र छात्राओं ने शिक्षक बनकर अध्यापन का कार्य किया।

विद्यालय के प्रधानाचार्य डॉ राजकिशोर सिंह नेगी ने गुरु ब्रह्मा गुरु विष्णु गुरु देवो महेश्वरा गुरु साक्षात परब्रह्मा तस्मै श्री गुरुवे नमः दोहे द्वारा गुरु की महिमा का गुणगान किया। उन्होंने यह भी कहा कि अनुशासन ही सफलता की पहली सीढ़ी है। स्कूल के उपप्रधानचार्य जयपाल सिंह ने गुरु गोविंद दोऊ खड़े दोहे द्वारा गुरु के महत्व पर प्रकाश डाला। छात्रा महक गुप्ता के मंच संचालन में कक्षा बारहवीं के छात्र रोहित पांडे द्वारा अध्यापक दिवस पर अपना महत्व प्रकट करते हुए एकलव्य और कर्ण के उदाहरण पेश कर गुरु के महत्व को दर्शाया। इस अवसर पर विद्यालय प्रबंधन समिति सदस्य रविंद्र सिंह, दीपमाला सिंह, सविता शर्मा गीता रानी आदि सहित सभी अध्यापक गण मौजूद रहे ।