April 25, 2024

विश्वास कॉन्वेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल में उत्साह पूर्वक मनाया गया शिक्षक दिवस

Faridabad/Alive News : डबुआ कॉलोनी स्थित विश्वास कॉन्वेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल में शनिवार को विद्यार्थियों ने डॉ. राधाकृष्णन का जन्म दिवस अध्यापक दिवस के रूप में मनाया। इस अवसर पर स्कूल में विभिन्न प्रतियोगिताओं व कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इस दौरान छात्राओं ने शिक्षकों के सम्मान में एक से बढ़ कर एक मनमोहक प्रस्तुति दी।इसके अलावा शिक्षकों ने छात्रों को डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के बारे में बताया, जिनके जन्म दिवस को शिक्षक दिवस के रूप में मनाया जाता है।

शिक्षक दिवस के मौके पर विद्यार्थियों ने प्रधानाचार्य सहित सभी अध्यापकों को अध्यापक दिवस की शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर विश्वास कॉन्वेंट स्कूल के विद्यार्थियों ने कहा कि अध्यापक समाज व राष्ट्र का निर्माता है और जो शिक्षा हम शिक्षण संस्थानों में ग्रहण करते हैं। उस शिक्षा के दम पर ही हम समाज की आर्थिक, सामाजिक व राजनीति दशा को सुधारने में अहम भूमिका निभाते है।

इस मौके पर विश्वास कॉन्वेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल की डायरेक्टर ज्योति गुप्ता ने डॉ. राधाकृष्णन की जीवन पर प्रकाश डालते हुए उनके आदर्शों व सिद्वांतों को बताते हुए कहा कि वह देश के लिए समर्पित शिक्षक थे और शिक्षक एक मोमबती की तरह होता है। जो स्वयं को जलाते हुए दूसरों को प्रकाशित करता है।

वहीं विश्वास कॉन्वेंट स्कूल के चैयरमैन प्रदीप गुप्ता का कहना है कि अनुशासन से जीवन में सफलता प्राप्त होती है। उन्होंने कहा कि राधाकृष्णन को सारा देश याद कर रहा है। पूरे विश्व में उन्होंने अपने काम विशेषकर शिक्षा के क्षेत्र में अलग छाप छोड़ी है, लिहाजा हमें भी चाहिए कि उनके बताए गए मार्ग पर चलें। इस अवसर पर स्कूल के सभी अध्यापक और अध्यापिकाएं मौजूद रही।