May 19, 2024

जिला में 96 हजार उमीदवारों की सफल परीक्षा करवाने का लक्ष्य: डीसी

Faridabad/Alive News:डीसी विक्रम सिंह ने कहा कि जिला में आगामी शनिवार और रविवार को ग्रुप-डी के परीक्षार्थियों के लिए परीक्षाएं करवाई जाएंगी। इन परीक्षाओं के सफल संचालन के लिए जिला में सभी तैयारियां समय पर पूरी की गई है। डीसी विक्रम सिंह ने कहा कि जिला फरीदाबाद में 51 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। जहां आगामी शनिवार और रविवार प्रति सत्र 24 हजार परीक्षार्थियों द्वारा परीक्षाएं प्रतिदिन मार्निग और इवनिंग दो सत्रों में आयोजित की जाएगी।

डीसी ने आश्वस्त किया कि जिला प्रशासन फरीदाबाद द्वारा परीक्षार्थियों की परीक्षा सफल व बेहतर ढंग से करवाई जाएगी तथा इस कार्य में कोई कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने बताया कि जिला में ग्रुप डी की परीक्षा पारदर्शिता और ईमानदारी के साथ संपन्न करवाई जाएगी। किसी भी प्रकार से परीक्षा को बाधित अथवा प्रभावित नहीं होने दिया जाएगा। इसके लिए धारा-144 के साथ ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किये जाएंगे। उन्होंने आगे कहा कि एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) ने इसके लिए विशेष रूप से हेल्पलाइन नंबर 1800-180-2022 जारी किया है। परीक्षा के दौरान किसी भी प्रकार की अप्रिय व आपराधिक घटना की सूचना इस हेल्पलाइन नंबर पर दी जा सकती है।

डीसी ने यह दिए दिशा-निर्देश
डीसी विक्रम सिंह ने कहा कि जिला में 21 व 22 अक्टूबर को ग्रुप डी की परीक्षा सुबह कालीन व सायं कालीन दोनों सत्रों में आयोजित की जाएगी। डीसी ने परीक्षा केंद्रों में बिजली, पानी, शौचालय की सुविधाओं के साथ जैमर व सीसीटीवी इत्यादि सुरक्षा बंदोबस्त सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जैमर व सीसीटीवी लगाने वाले तथा ड्यूटी देने वाले कर्मियों की पुलिस वेरिफिकेशन जरूर करवायें। परीक्षा केंद्रों में किसी भी अनाधिकृत व्यक्ति को प्रवेश की अनुमति नहीं है।