October 5, 2024

ट्रैफिक नियमों की उलंघना करने वाले लोगों पर करें कड़ी कार्यवाही : अतिरिक्त उपायुक्त

Faridabad/Alive News: अतिरिक्त उपायुक्त डॉ आनंद शर्मा ने कहा कि सड़क सुरक्षा के लिहाज से ब्लैक स्पाॅट, जहां दुर्घटना होने का अंदेशा हो, की पहचान करके उन बिंदुओं को ठीक करने का कार्य जल्द से जल्द पूरा करे। उन्होंने बुधवार को लघु सचिवालय के बैठक कक्ष में सड़क सुरक्षा को लेकर संबंधित अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। अतिरिक्त उपायुक्त ने एजेंडे में शामिल 15 विषयों पर क्रमवार विस्तारपूर्वक चर्चा करके फीडबैक ली और संबंधित अधिकारियों को समस्या निराकरण के निर्देश दिए।

अतिरिक्त उपायुक्त डॉ आनंद शर्मा ने कहा कि समय-समय पर जल रिसाव होने वाली पाइप लाइन से राजमार्ग को क्षति न हो यह सुनिश्चित कराने के लिए पाइप लाइन की नियमित जांच करे और कही कोई कमी मिले तो उसको तुरंत ठीक करवाया जाए। जिस बोर्ड का पेंट होना है उसे भी दोबारा पेंट करे ताकि आमजन को यातायात से संबंधित चिन्हों के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त हो सके। शहर में जिन भी सड़को पर गड्ढे हो या सड़क टूटी हो उसका मुआयना कर उसको जल्द से जल्द ठीक करें। सड़क सुरक्षा के नियमों की पालना करने के लिए पुलिस , प्रशासन और हाईवे के तकनीकी अधिकारी आपसी तालमेल करके कार्य को बेहतर तरीके से क्रियान्वित करें।

उन्होंने कहा कि सड़क सुरक्षा नियमों की पालना करने के लिए जिस विभाग के अधिकारी और कर्मचारी को जो भी दायित्व मिला है। वह उसकी गंभीरता से पालना करना सुनिश्चित करें। सभी अधिकारी अपने-अपने क्षेत्र में सड़क सम्बन्धी समस्याओं को जल्द दे जल्द दुर करें।समीक्षा बैठक में डीसीपी ट्रैफिक उषा, एसडीएम फरीदाबाद शिखा अंतिल, आरटीए सचिव मुनीश सहगल, एसीपी शैलेंद्र सिंह, पीडब्ल्यूडी, डीएचबीवीएन, यूएलबी, एफएमडीए, सीएमओ तथा एनएचएआई सहित पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी और सड़क सुरक्षा के पदाधिकारी उपस्थित रहे।