May 18, 2024

आठवीं की बोर्ड परीक्षा को लेकर शिक्षक और अभिभावकों के बीच संशय

Chandigarh/Alive News: प्रदेश में इस बार हरियाणा शिक्षा बोर्ड आठवीं की परीक्षा लेगा या नहीं। इस बात को लेकर हरियाणा के विद्यार्थी, अभिभावक तथा शिक्षक संशय में हैं। इसे लेकर शिक्षा बोर्ड ने अभी तक कोई अधिकृत सूचना जारी नहीं की है।

बता दें, कि पिछले सत्र में शिक्षा बोर्ड ने आठवीं की बोर्ड परीक्षा कराने का ऐलान किया था, लेकिन स्कूल प्रबंधकों व शिक्षकों के एतराज के बाद आखिरकार परीक्षा आवेदन पत्र भरवाए जाने के बाद भी बोर्ड व सरकार को यह निर्णय वापस लेना पड़ा था। साथ ही कहा गया था कि 2021-22 में आठवीं की परीक्षा बोर्ड नहीं लेगा। अब सत्र 2022-23 लगभग बीतने को है, लेकिन अब तक न तो सरकार ने और न ही शिक्षा बोर्ड ने इस बारे में कोई अधिसूचना जारी नहीं की है। शिक्षकों ने कहा कि बोर्ड को सत्र प्रारंभ होने से पहले ही अगले सत्र की संपूर्ण बातें अधिसूचित करनी चाहिए।

आखिरी फैसला सरकार का
हरियाणा शिक्षा बोर्ड के चेयरमैन वीपी यादव ने बताया कि आठवीं की बोर्ड परीक्षा के बारे में निर्णय सरकार को लेना है। कोर्ट केसों के कारण अब तक इस बारे में कोई फैसला नहीं हो पाया है। सरकार जो भी निर्णय लेगी, शिक्षा बोर्ड उसकी पालना के लिए तैयार है।