October 19, 2021

सुषमा गुप्ता भारतीय रेडक्रॉस समिति की सदस्य मनोनित

Faridabad/Alive News: भारतीय रेडक्रॉस समिति, राष्ट्रीय मुख्यालय, नई दिल्ली में 12 सदस्यों के लिए चुनाव संपन्न हुए जिसमे सुषमा गुप्ता, उपाध्यक्ष, हरियाणा राज्य रेडक्रॉस चंडीगढ़ उत्तरजोन में सबसे अधिक वोट प्राप्त कर सदस्य मनोनित हुई। हरियाणा राज्य ने तीसरी बार अंतरराष्ट्रीय स्तर की कमेटी के चुनावों में जीत हासिल कर हैट्रिक बनाई है।

इस से पहले डी.आर. शर्मा, महासचिव, हरियाणा राज्य रेडक्रॉस समिति इसके दो बार सदस्य रह चुके हैं। सुषमा गुप्ता रेडक्रॉस की मानवीय गतिविधियों में पिछले 15 वर्षों से जुड़ी हुई हैं। उन्होने संस्था में शुरुआत समिति की आजीवन सदस्य बनकर की तथा रेडक्रॉस के कार्यों में बढ़-चढ़कर योगदान दिया। उन्होंने गरीब लडकियों की शादी, लडकियों की शिक्षा एंव उनकी सुरक्षा से संबधित अनेकों कार्य किए जिसके लिए उन्हे अनेक बार राष्ट्रीय एंव राज्य स्तर के पुरस्कार भी प्राप्त हो चुके हैं।

वर्तमान में सुषमा गुप्ता हरियाणा राज्य रेडक्रॉस की गतिविधियों को और गतिप्रदान कर रहीं है और मानवीय सेवाओं के लिए नए-नए कार्य क्रियान्वित कर रहीं हैं। सुषमा गुप्ता के प्रयासों द्वारा प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के तहत महिलाओं के लिए नए सिलाई केन्द्र खुलवाए गए जिससे महिलाओं को अपनी आर्थिक स्तिथि सुधारने में मदद मिलेगी। इन्होंने कोरोना महामारी के समय में भी अनेक अच्छे कार्य किए जैसे दवाइयां, मास्क, सैनीटाईजर, भोजन एंव राशन गरीब व जरूरतमंद लोगों में वितरित करवाना इत्यादि शामिल हैं।

Related articles

रक्तदान कर लगवाई कोरोना वैक्सीन

Palwal/Alive News: ज्योतिपुंज के सयुक्त तत्वावधान में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. ब्रह्मदीप के मार्गदर्शन में जिला स्वास्थ्य विभाग, जिला रेड क्रॉस सोसायटी और एच डी एफ सी बैंक होडल पलवल की मदद से पलवल के सेवली गांव स्थित कॉलेज परिसर में नागरिकों ने रक्तदान कर कोरोना टीका लगवाया। कार्यक्रम का आयोजन क्लब के मुख्य संयोजक […]

खोरी क्षेत्र : गुरुवार को भी जारी रही अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई : डॉ. गरिमा मित्तल

Faridabad/Alive News : नगर निगम आयुक्त डॉ. गरिमा मित्तल ने बताया कि माननीय उच्चतम न्यायालय के आदेशानुसार खोरी क्षेत्र में अवैध अतिक्रमण हटाने के लिए अभियान गुरुवार को भी लगातार जारी रहा। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन, नगर निगम और पुलिस की टीमें पूर्ण तालमेल के साथ कार्य कर रही हैं और निर्धारित समय में […]