May 18, 2024

केंटेनमेंट जोन और हॉटस्पॉट एरिया में सर्वे जारी: उपायुक्त

Palwal/Alive News: उपायुक्त नरेश नरवाल के निर्देशानुसार जिला में कोविड-19 के संक्रमण की चैन को तोडने के लिए बनाए गए केंटेनमेंट जोन व हॉटस्पॉट एरिया में सर्वे का कार्य निरंतर जारी है। इस कार्य में स्वास्थ्य विभाग की टीमों के साथ महिला एवं बाल विकास विभाग की सुपरवाइजर, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता व हेल्पर डोर टू डोर जाकर लोगों का स्वास्थ्य संबंधी डाटा एकत्रित कर रही हैं।

अधिकारी मंजू वर्मा ने बताया कि जिले की आंगनवाड़ी कार्यकर्ता तथा हेल्पर डोर टू डोर के सर्वे के कार्य में लगी हुई हैं। यह कार्यकर्ता स्वास्थ्य विभाग के आदेशानुसार जानकारी जुटाकर स्वास्थ्य विभाग को निरंतर भेज रही हैं। उन्होंने बताया कि जिला में करीब एक हजार आंगनवाड़ी कार्यकर्ता तथा करीब 900 हेल्पर कार्यरत हैं।

जो स्वास्थ्य विभाग द्वारा उपलब्ध करवाए गए प्रोफार्मा के अनुसार जानकारी जुटा रही हैं। उन्होंने बताया कि वे सर्वे के दौरान घर में सदस्यों की संख्या, बीमार व जोखिम वाले सदस्यों की संख्या, आईएलआई से पीड़ित का नाम, पिता का नाम, मोबाइल नंबर, सांस लेने में दिक्कत व निमोनिया के लक्षण वाले मरीजों की संख्या, डाक्टर के पास व अस्पताल में गए मरीजों का विवरण और कोविड टेस्ट करवाने व उसकी रिपोर्ट व विदेश से आए परिवार के सदस्यों की संख्या से संबंधित डाटा एकत्रित कर रही हैं।