May 18, 2024

सुप्रीम कोर्ट ने दी छूट, जेईई एडवांस्ड के छात्र अथॉरिटी के समक्ष दे सकते है ज्ञापन

New Delhi/Alive News : सुप्रीम कोर्ट ने जेईई एडवांस्ड 2021 के छात्रों के एक समूह को सक्षम अथॉरिटी के समक्ष ज्ञापन देने की छूट दे दी है। पहले कुछ छात्रों को इस बात से शिकायत थी कि परीक्षा से संबंधित सूचना ब्रोशर में कहा गया है कि 12वीं की परीक्षा पास करने के दो साल के अंदर उन्हें जेईई परीक्षा में बैठना होगा।

मिली जानकारी के अनुसार संयुक्त प्रवेश परीक्षा, जेईई एडवांस 2021 आईआईटी खड़गपुर द्वारा 3 अक्टूबर, 2021 को आयोजित की जाएगी। तीसरे प्रयास के छात्रों के लिए अनुमति पर आज एक सुनवाई में, सुप्रीम कोर्ट ने जेईई मेन्स 2021 उत्तीर्ण करने वाले इन छात्रों द्वारा दायर एक रिट याचिका का निपटारा किया है। कोर्ट ने कहा कि ये छात्र संयुक्त प्रवेश बोर्ड, जेईई के अधिकार के समक्ष एक ज्ञापन दे सकते हैं।

जेईई एडवांस 2021 की याचिका पर जस्टिस एएम खानविलकर, दिनेश माहेश्वरी और सीटी रविकुमार की बेंच ने सुनवाई की। बेंच ने कहा कि ये छात्र अब अधिकारियों से संपर्क कर सकते हैं, जेईई एडवांस परीक्षा 2021 के लिए आवास की मांग का अपना मामला पेश कर सकते हैं और फिर अधिकारी निर्णय ले सकते हैं। पीठ ने जेईई प्राधिकरण से यह देखने के लिए कहा कि क्या नीति बदलने का कोई तरीका है या इस मामले के आसपास कोई रास्ता खोजना है।