May 18, 2024

सुपर 100 का परिणाम जारी, जिले से 16 विद्यार्थियों का हुआ चयन

Faridabad/Alive News : सुपर-100 का परिणाम जारी हो गया है, जिसमें फरीदाबाद से 16 विद्यार्थियों का चयन किया गया है। इसके तहत इन विद्यार्थियों को विभिन्न कोर्स से संबंधी फ्री में कोचिंग दी जाएगी। 

दरअसल, सुपर 100 के तहत मेधावी विद्यार्थियों को 2 वर्षों के लिए फ्री कोचिंग के लिए प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया गया था। जिसमें जिले के 16 विद्यार्थियों का चयन किया गया, जबकि पड़ोसी जिले गुड़गांव के 26, पलवल के 7, नूंह व मेवात के दो दो विद्यार्थियों का चयन हुआ है। चयनित विद्यार्थियों को इंजीनियरिंग और मेडिकल की तैयारी के लिए निशुल्क शिक्षा दी जाएगी। मेडिकल और नॉन मेडिकल के 100 विद्यार्थियों का चयन अलग-अलग जिलों से किया गया।

मेडिकल और नॉन मेडिकल दोनों ही वर्गों में टॉप 50-50 छात्रों को जगह दी गई है। विद्यार्थियों को हिसार, रेवाड़ी, करनाल और पंचकूला सेंटरों पर फ्री ट्रनिंग दी जाएगी।इन विद्यार्थियों को सरकार की तरफ से नीट और जेईई के लिए मुफ्त कोचिंग दी जाती है। उनके रहने-खाने का प्रबंध भी सरकार की ओर से किया जाता है। यह परीक्षा अगस्त के दूसरे सप्ताह में हुई थी। सुपर 100 के नोडल अधिकारी जगदीश जाखड़ ने बताया कि सबसे ज्यादा जींद जिले के विद्यार्थियों   का चयन हुआ है।