March 29, 2024

बारिश का वो ऐसा नजारा… जब सड़क पर तैरने लगीं मछलियां

Varanasi/Alive News : आयर बाजार में आज मछली खाने की चाह रखने वालों को मानो मुह मांगी मुराद मिल गयी हो। रोज नित शासन को कोसने वाले मजे सडक पर भरे पानी में मछलियां पकड रहे थे। हालांकि अन्य मौसम में आयर बाजार की सड़क इतनी ख़राब है कि लोग सिर्फ मजबूरी में ही आते है।

जलभराव होने के वजह से गड्ढे दिखाई नहीं देते इस वजह से लोग गिरकर घायल भी होते रहे हैं। मगर गुरुवार को दोपहर में एक मछली बेचने वाला मोटरसाइकिल पर कैरेट में एक क्विंटल मछली लेकर जा रहा था जैसे ही आयर बाजार में पंहुचा कि उसकी मोटरसाइकिल गड्ढे में गिरकर पलट गयी।

मोटरसाइकिल के गिरते ही मौजूद सारी मछलियाँ पानी में तैर कर इधर उधर भागने लगी। अब बेचारा कारोबारी मछलियों को कैसे पकड़े, डेढ़ किमी लंबी बाजार में 500 मीटर बाजार पानी से लबालब भरा हुआ है। कुछ मछलियां बाजार में तैरने लगीं तो कुछ सीवर में जा घुसी। घंटो मशक्कत के बाद महज पंद्रह किलो ही मछली कारोबारी के हाथ लगी।

कारोबारी भी डीएम को कोसते मौके से मुह लटकाकर चला गया। हालांकि कारोबारी के जाने के बाद जो नजारा देखने को मिला वैसा यदा कदा ही देखने को मिलता है। एक दो नहीं सैकड़ो की संख्या में बच्चे से लेकर बूढ़े तक मछली खोजने में कीचड़ से तर बतर हो गए। जो एक पाता लेकर भाग जाता घर पर रखकर पुनः खोल बीन में लग जाता। यह नजारा शाम तक बाजार में चलता रहा।