March 28, 2024

साईं धाम में विद्यार्थी प्रतियोगी परीक्षाओं की करेंगे तैयारी

Faridabad/Alive News: साईं धाम में विश्व स्तरीय अकादमी की स्थापना की जा रही है। इस अकादमी में छात्रों को शैक्षणिक मार्गदर्शन के साथ प्रतियोगी परीक्षाओं की विशेष तैयारी कराई जाएगी। करियर के विकल्प और उनकी रुचि के अनुसार सही लक्ष्यों के बारे में जानकारी भी दी जाएगी। साई धाम अकादमी छात्रों के लिए सीखने की विभिन्न तकनीक विकसित करेगी जो उन्हें सही लक्ष्यों का चयन करने में मदद करेगी।

साई धाम अकादमी का उद्घाटन मुख्य मंत्री के राजनैतिक सचिव अजय गौर व बीजेपी के जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा द्वारा किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलन से किया गया। उसके बाद शिरडी साई बाबा स्कूल के छात्रों ने रंगारंग कार्यक्रमों से माध्यम से भारत की अनेकता में एकता प्रदर्षित की। कार्यक्रमों ने सभी का मन मोह लिया।

डा. मोतीलाल गुप्ता ने बताया कि असहाय वर्ग के बच्चों को उच्च कोटि की शिक्षा तथा मार्ग दर्शन देना ही साई धाम का लक्ष्य है। आशा है यह अकादमी भारतवर्ष से गरीबी को समाप्त करने में सहायक होगी। डा सतीश आहूजा इस अकादमी के अवैतनिक शैक्षणिक सलाहाकार होंगे जिसके लिए डा गुप्ता ने उनका आभार प्रकट किया और आशा की कि उनके मार्गदर्शन में इस अकादमी से बहुत उच्च कोटि के छात्र निकलेंगे जो देश का नाम रोषन करेंगे।

शिरडी साई धाम के वरिष्ठ अध्यक्ष संदीप गुप्ता, पूनम गुप्ता, विजय राघवन, संदीप सिंघल, रोहित जैन, जिला रेडक्रोस के सचिव विकास कुमार, अमर, रोटरी क्लब से लव विज, प्रोफेसर एन के गर्ग, शिनू कथुरिया, बी एस जैन, प्रिसिंपल बीनू शर्मा एवं अध्यापकगण, अभय शर्मा, शुभम शर्मा आदि कार्यक्रम में शामिल रहे। मंच का संचलान संदीप सिघल व आजाद शिवम दीक्षित ने सुचारू रूप से किया व कार्यक्रम में आए हुए सभी अतिथियों का धन्यवाद किया।