May 14, 2024

छात्राओं को परीक्षा संबंधी टिप्स से किया अभिप्रेरित

Faridabad/Alive News: राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय एनआईटी तीन फरीदाबाद में द राइजिंग तमसो मां ज्योतिर्गमय संस्था के सौजन्य से विद्यालय की जूनियर रेडक्रॉस, गाइड्स और सैंट जॉन एंबुलेंस ब्रिगेड ने प्राचार्य रविंद्र कुमार मनचंदा की अध्यक्षता में परीक्षा उपयोगी टिप्स के लिए अभिप्रेरणा कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के रूप में द राइजिंग तमसो मां ज्योतिर्गमय संस्था के फाउंडर प्रेसिडेंट और ख्यातिप्राप्त अभिप्रेरक तरुण शर्मा और अरुण लखानी उपस्थित रहे।

अभिप्रेरक तरुण शर्मा ने छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि आप ने अपने लक्ष्य पर फोकस करना है और अपने आप से कहना है की आई केन डू इट। आपने अपने ध्यान को भटकने नही देना और किसी भी प्रकार की आलोचना से विचलित नहीं होना हैं क्योंकि कुछ लोग और घटनाएं आपका ध्यान बाधित करने का प्रयास करेंगी।

उन्होंने एक उदाहरण देते हुए कहा आप ने पानी का गलास लेना है उसे पाने से भर कर उस पर एनर्जी ड्रिंक, एक्सीलेंट, बहुत अच्छा आदि स्टिकर लगाना है और उसी ग्लास का पानी पीते रहना है इस से आप को प्रत्येक बार पानी पीने पर अधिक एनर्जी प्राप्त होगी और आपका मन अपने लक्ष्य पर केंद्रित रहेगा। इस अवसर पर वरिष्ठ प्राध्यापिका ललिता, सोनिया, निशा, सोनिया शर्मा सहित अन्य अध्यापक भी उपस्थित रहे।