April 28, 2024

श्रीराम और जीवा स्कूल के विद्यार्थियों ने मनाया शहीद दिवस

Faridabad/Alive News :श्रीराम मॉडल स्कूल और जीवा पब्लिक स्कूल के विद्यार्थियों ने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के संयुक्त तत्वाधान में शहीद भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव के बलिदान दिवस को शहीदी दिवस के रूप में विजय यात्रा निकालकर मनाया। यह यात्रा एनएच-3 डीएवी कॉलेज से शुरू होकर खान दौलतराम धर्मशाला पर पहुंची और यात्रा में शहीद भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव की भूमिका में विद्यार्थियों और परमवीर चक्र विजेता योगेन्द्र सिंह यादव का फूल मालाओं से भव्य स्वागत किया गया।

तत्त पश्चात खान दौलतराम धर्मशाला में शहीदी दिवस कार्यक्रम “विजयंता” का शुभारंभ मुख्य अतिथि परमवीर चक्र विजेता कैप्टन योगेन्द्र सिंह यादव, अमृता हॉस्पिटल एडमिनिस्ट्रेटिव डायरेक्टर स्वामी निजामृतानंदा पूरी, मुख्य कवि दिनेश रघुवंशी और एम्बेसेडर ऑफ यूथ अमित चौधरी, जीवा स्कूल के चेयरमैन ऋषिपाल चौहान, श्रीराम स्कूल की चेयरपर्सन डॉ अमृता ज्योति, फिल्म प्रोडक्शन कम्पनी के डायरेक्टर जगदीप ग्रोवर, सीनियर श्रीराम मॉडल हाई स्कूल के प्रिंसिपल विक्रम सिंह राठौर और एबीवीपी के विजय प्रताप ने दीप प्रज्वलित कर किया।

शहीदी दिवस पर जीवा स्कूल के चेयरमैन ऋषिपाल चौहान, राजयोगिनी ब्रह्मा कुमारी (बीके) दीदी चक्रधारी, मुख्य कवि दिनेश रघुवंशी, कैप्टन योगेंद्र यादव, अमित चौधरी और श्रीराम स्कूल की चेयरपर्सन डॉ अमृता ज्योति ने शहीदों की शहादत पर विद्यार्थियों के सम्मुख अपने विचार रखे।

कार्यक्रम में आए प्रसिद्ध कवि दिनेश रघुवंशी ने अपनी कविता से अध्यापको और बच्चों को मंत्रमुग्ध कर दिया। साथ ही कैप्टन योगेंद्र यादव ने शहीदों की शहादत के बारे में बताया। कार्यक्रम के अंत में आए हुए अतिथियों को पौधा व बूके भेटकर सम्मानित भी किया गया। इस अवसर पर एबीपी के विजय प्रताप, राष्ट्रीय स्वंयसेवक गंगा शंकर और जगदीप ग्रोवर मौजूद रहे।