April 27, 2024

मानव संस्कार स्कूल ने धूमधाम से मनाया वार्षिकोत्सव, कृष्णपाल गुर्जर रहे मुख्यातिथि

Faridabad/Alive News: धीरज नगर डी-ब्लॉक स्थित मानव संस्कार पब्लिक स्कूल में शनिवार को वार्षिकोत्सव धूमधाम से मनाया गया। वार्षिकोत्सव में मुख्य अतिथि के रूप में भाजपा के फरीदाबाद से लोकसभा के प्रत्याशी एवं पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर पहुंचे।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथियों का स्वागत स्कूल के चेयरमैन योगेश शर्मा, मैनेजर उषा शर्मा, डायरेक्टर मनीष शर्मा, एडमिनिस्ट्रेटर रमा कौल, प्रिंसिपल कामूदी भारद्वाज, एक्टिविटी इंचार्ज मनीष राज ने बुके भेंटकर किया। इसके बाद विद्यार्थियों ने स्वागत गीत से अतिथियों का स्वागत किया।

कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि कृष्णपाल गुर्जर, हरियाणा के कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा के भाई करमचंद शर्मा, एयर वाइस मार्शल एल. एन शर्मा, कैंसर स्पेशलिस्ट डॉ प्रवीन बसंल, भविष्य वक्ता आचार्य विष्णुकांत शास्त्री द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया। इसके बाद विद्यार्थियों ने गणेश वंदना की प्रस्तुति दी। नर्सरी से लेकर नौवीं कक्षा तक के विद्यार्थियों ने अपने अपने सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति देकर आए हुए अभिभावक और अतिथियों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

वार्षिकोत्सव में विशिष्ट अतिथि के रूप में विधायक राजेश नागर, रिटायर कैप्टन आई. डी शर्मा, पूर्व सीनियर डिप्टी मेयर देवेंद्र चौधरी, पुलिस अधिकारी रामबीर सिंह, एडवोकेट रमेश शर्मा, डॉ मनमोहन दत्त, डॉ कुमार, ओ.पी कौशिक, सुरेश कौशिक, समाजसेवी रवि भड़ाना और गायत्री परिवार से जगन्नाथ झा और अर्चना वंदना पहुंचे।

वार्षिकोत्सव के दौरान स्कूल के नन्हे मुन्ने बच्चों ने जहां अपनी प्रस्तुति से लोगों का मनमोह लिया। वहीं नौंवी कक्षा के विद्यार्थियों ने अपनी ओतप्रोत प्रस्तुति से दर्शक दीर्घा में बैठे लोगों को भावुक कर दिया। इसके अलावा एलकेजी के विद्यार्थियों ने गीत “मैं निकला गड्डी लेके” और यूकेजी के विद्यार्थियों ने गीत “छोरा मैं हरियाणा का” पर नृत्य की प्रस्तुति दी।

निवर्तमान केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने विद्यार्थियों और अभिभावकों को संबोधित करते हुए कहा कि स्कूल वह प्रोयोगशाला है जहां पर विद्यार्थी अच्छे इंसान के साथ साथ अच्छे नागरिक भी बनते हैं। उन्होंने कहा कि मानव संस्कार स्कूल परिवार बधाई का पात्र है जिन्होंने इस क्षेत्र के बच्चों को कम फीस में शिक्षित करने के लिए स्कूल खोला। उन्होंने कहा कि जब वह पार्षद थे उसी समय से मानव संस्कार स्कूल में अतिथि बनकर आ रहे हैं, यह उनका परिवार है।

स्कूल की प्रधानाचार्य कामूदी भारद्वाज ने विद्यार्थियों को संदेश देते हुए कहा कि विद्यार्थी उत्कृष्टता की ओर बढ़ें। जीवन का कोई भी क्षेत्र हो, स्कूल बच्चों का सर्वांगीण विकास कर रहा हैं। उन्होंने कहा कि स्कूल विद्यार्थियों को केवल शिक्षा ही नही दे रहा बल्कि उन्हें एक अच्छा और सर्वोत्तम इंसान भी बना रहा है।

वार्षिकोत्सव के अंत में स्कूल के चेयरमैन योगेश शर्मा ने आए हुए सभी विद्यार्थी, अभिभावक और अतिथियों का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कार्यक्रम को सुन्दर एवं सफल बनाने वाले प्रतिभागी विद्यार्थियों और स्कूल के अध्यापकों की सराहना की।