April 24, 2024

शिवाजी पब्लिक स्कूल के छात्र छात्राओं ने दो दिवसीय कराटे प्रतियोगिता में लहराया परचम

Faridabad/Alive News : चंडीगढ़ की यूनिवर्सिटी में नेशनल कराटे फेडरेशन द्वारा दो दिवसीय नार्थ जोन कराटे प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें पर्वतीय कॉलोनी स्थित शिवाजी पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल के 4 छात्र छात्राओं ने प्रतियोगिता में मैडल हासिल कर नेशनल गेम्स के लिए क्वालीफाई किया है।

शिवाजी पब्लिक स्कूल की 12वीं कक्षा की छात्रा अनीता शर्मा ने 40 किलोग्राम प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक हासिल कर नेशनल गेम्स के लिए क्वालीफाई किया। वहीं कक्षा आठवीं की छात्रा काजल ने 31 किलोग्राम और सचिन शर्मा ने 21 किलोग्राम भार प्रतियोगिता में सिल्वर पदक जीतकर अपने माता पिता व अपने स्कूल का नाम रोशन किया है। इसके अलावा कक्षा 12वीं की छात्रा भावना ने अंडर 18 में 40 किलोग्राम भार प्रतियोगिता में कांस्य पदक जीतकर नेशनल प्रतियोगिता मेंअपनी जगह पक्की कर ली है।

इस अवसर पर स्कूल के मैनेजर अरुण कुमार ने कहा कि खेलों से बच्चों का शारीरिक व मानसिक विकास होता है तथा बच्चों में नेतृत्व की भावना विकसित होती है। खेल शिक्षा का महत्वपूर्ण अंग है। अतः बच्चे खेलों में उत्साह के साथ भाग ले। स्कूल के चैयरमेन अरुण कुमार और अध्यापकों ने मैडल जीतकर आने वाले छात्र छात्राओं का धूमधाम से स्वागत किया और उनकी हौसला अफजाई की। उन्होंने सभी बच्चों व अभिभावकों को बच्चों की इस जीत के लिए उन्हें बधाई दी और छात्रों के उज्जवल भविष्य की कामना की।

छात्राओं की इस जीत पर प्रधानाचार्य कैलाश कुमार और उप प्रधानाचार्य मानवेन्द्र सिंह ने संयुक्त रूप से कहा कि मस्तिष्क के विकास का साधन यदि शिक्षा है तो शारीरिक विकास का साधन खेल हैं। इससे बच्चों में स्नेह और मित्रता की भावना जागृत होती हैं। प्रधानाचार्य कैलाश कुमार ने छात्राओं को उनकी इस शानदार जीत के लिए उन्हें बधाई दी।