May 2, 2024

हरियाणा रणजी टीम की कप्तानी के लिए भागदौड़ शुरू

Faridabad/Alive News : हरियाणा रणजी टीम की कप्तानी के लिए भागदौड़ शुरू हो गई है। हरियाणा क्रिकेट एसोसिएशन कप्तान नियुक्त करने के लिए चार मैच कराएगी। जिस टीम के कप्तान अपनी बेहतर काबलियत का परिचय देंगे, उनका चयन कप्तान के रूप में कर लिया जाएगा। इसके लिए गुडग़ांव में टिहरी गांव के मैदान पर चार मैच कराए जाएंगे। हालांकि इससे पहले 30 सितंबर को रणजी टीम के लिए खिलाडिय़ों की घोषणा की जाएगी।

खिलाडिय़ों के चयन के लिए रोहतक में शिविर लग रहा है। जहां विभिन्न जिलों के क्रिकेट खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। फरीदाबाद से भी मोहित शर्मा, राहुल दलाल, राहुल डागर, राहुल तेवतिया और सचिन भी शिविर में शामिल हैं। पांचों खिलाड़ी टीम में जगह बनाने के लिए जोर लगा रहे हैं, वहीं कप्तानी के लिए भी खिलाड़ी प्रयास कर रहे हैं।

वहीं एसोसिएशन ने कप्तान बनाने की तैयारी शुरू कर दी है। एसोसिएशन टीम की घोषणा के बाद मैच कराएगी। चारों टीम के कप्तान नियुक्त किए जाएंगे। चारों कप्तानों में से जो बेहतर प्रदर्शन करेगा, उसका चयन रणजी टीम के लिए कप्तान के रूप में कर लिया जाएगा। हालांकि हरियाणा टीम के कप्तान अमित मिश्रा और वीरेंद्र सहवाग भी रह चुके हैं। वीरेंद्र सहवाग की कप्तानी के समय उनके चोटग्रस्त रहने पर मोहित शर्मा को भी कप्तानी करने का मौका मिला था।

-मेरा प्रयास हरियाणा के सभी खिलाडिय़ों को बेहतर बनाने के लिए मेहनत करना है। गुडग़ांव में होने वाले मैचों की तिथि निर्धारित की जानी है। मैचों में जो कप्तान बेहतर प्रदर्शन करेगा, उससे रणजी टीम की कप्तानी कराई जाएगी। –विजय यादव, प्रमुख कोच, हरियाणा रणजी टीम।