May 18, 2024

रेहड़ी पटरी वालों को नही होने दिया जाएगा बेरोजगार, सभी वार्डों में बनाए जाएंगे वैंडिंग जोन

Faridabad/Alive News :बीते सोमवार को नगर निगम आयुक्त यशपाल यादव ने रेहड़ी पटरी लगाने वाले दुकानदारों को स्थायी रोजगार करने के लिए वैंडिंग जोन बनाने को लेकर निगम अधिकारियों के साथ एक मीटिंग की। मीटिंग के दौरान निगमायुक्त ने वार्ड के सभी जेई को अपने अपने क्षेत्र में वैडिंग जोन बनाने के लिए उचित जगह का चयन करने के निर्देश दिए। इसके अलावा निगमायुक्त ने सभी वार्ड के जेई को उचित जगह का चयन कर फोटो समेत रिपोर्ट दो दिन के अंदर निगम कार्यालय में भेजने के निर्देश जारी किए है।

दरअसल, निगमायुक्त ने शहर को इंदौर के तर्ज पर बसाने को ले कर पूरे शहर में मेघा स्वच्छ अभियान चला रखा है। जिसको लेकर निगम अधिकारियों ने शहर के प्रत्येक चौक चौराहे और बाजारों से अतिक्रमण को हटवाया है। सड़कों के किनारे से अतिक्रमण हटने के कारण रेहड़ी पटरी लगाने वाले गरीब दुकानदार बेरोजगार हो गए है।

बात दें, कि मार्किट एक, दो, तीन और अन्य मार्किटों के रेहड़ी पटरी लगाने वाले दुकानदार सोमवार को तिकोना पार्क स्थित व्यापार मंडल के प्रधान राजेश भाटिया से मिले और उनके सामने अपनी समस्या रखी। दुकानदारों का कहना था कि उन्होंने कुछ लोन लिए है ऐसे में उनका रोजगार बंद होने से वह अपना लोन कैसे चुकाएंगे। उन्होंने कहा कि उनके बच्चों के स्कूल फीस तक नहीं भरे गए है।

इस पर व्यापार मंडल के प्रधान राजेश भाटिया ने दुकानदारों को आश्वासन दिया कि वह बहुत जल्द जिला प्रशासन यानी जिला उपायुक्त और निगम आयुक्त से इस बारे में बातचीत कर उनके लिए स्थायी वैंडिंग जोन की मांग करेंगे। ताकि सभी दुकानदारों का रोजगार सुचारू रूप से चलता रहे।