May 4, 2024

बावल-पटौदी हलके में बनेंगे चार फ्लाईओवर: डिप्टी सीएम

Chandigarh/Alive News: बावल तथा पटौदी विधानसभा क्षेत्र में चार नए फ्लाईओवर बनाए जाएंगे। इन फ्लाईओवर के निर्माण से जाम की समस्या से निजात मिलेगी। इसके साथ-साथ पंचगांव में फ्लाईओवर बनाने के लिए भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) को प्रपोजल भेजा जाएगा ताकि ग्रामीणों को फायदा मिले।

यह जानकारी प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने सोमवार को विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दौरान सदन में एक सदस्य द्वारा पूछे गए सवाल के जवाब में दी।
डिप्टी सीएम ने जानकारी दी कि केएमपी-दिल्ली जयपुर हाईवे कनेक्शन के लिए एनएचएआई के अधिकारियों के साथ उनकी मीटिंग हुई है और उन्होंने आश्वासन दिया है कि इस रोड के प्रवेश व निकास मार्ग एक माह के अंदर-अंदर दुरुस्त किए जाएंगे।

उन्होंने बताया कि बावल तथा पटौदी क्षेत्र में चार नए फ्लाईओवर बनने के बाद जाम से मुक्ति मिल जाएगी।
उपमुख्यमंत्री ने एक अन्य प्रश्न के उत्तर में बताया कि कैथल नाला की पटरी पर खनौरी सड़क से खुराना सड़क तक के निर्माण कार्य के मामले में वन विभाग की अंतिम मंजूरी अभी तक लंबित है। लोक निर्माण विभाग ने इसकी प्रशासनिक स्वीकृति दे दी है और वन विभाग से एनओसी मिलते ही इस सड़क का निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

दुष्यंत चौटाला ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा प्रदेश में ‘वन ब्लॉक वन प्रोडक्ट’ योजना को बढ़ावा दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि कोसली विधानसभा क्षेत्र में 50 एकड़ से ज्यादा भूमि उपलब्ध हो जाने पर वहां भी ‘एक ब्लॉक एक उत्पाद’ योजना के तहत औद्योगिक क्षेत्र विकसित करने की योजना पर कार्य शुरू कर दिया जाएगा।