May 1, 2024

शहर को आवारा पशु मुक्त का अवार्ड, फिर भी सड़क पर सात हजार मवेशी

Faridabad/Alive News: आवारा पशु मुक्त शहर का अवार्ड पाने वाले फरीदाबाद शहर की सड़कों पर आज भी सात हजार के करीब आवारा पशु घूम रहे है। फरीदाबाद में सरकारी अनुदान प्राप्त तीन गौशाला के होने के बाद भी मवेशी सड़कों पर हैं।

दरअसल, नगर निगम द्वारा जिले में सरकारी अनुदान से तीन गौशाला मवई, ऊंचा गांव और सूरजकुंड रोड पर गोपाल गौशाला के नाम से संचालित की जा रही है। इसके बाद भी शहर आवारा पशु मुक्त नहीं हो पा रहा है। आए दिन आवारा पशु हादसों का कारण बन रहे हैं। वही, जिम्मेदार सरकार और अधिकारी पशुओं की दुर्दशा पर मौन हैं।

इस प्रकार है गौशाला में पशुओं की संख्या
नगर निगम के आंकड़ो के अनुसार जिले में संचालित की जा रही तीन गौशाला में करीब 3700 आवारा पशु है। ऊंचा गांव गौशाला में करीब 650 पशु, मवई गांव गौशाला में 1850 पशु, सूरजकुंड रोड पर गोपाल गौशाला में 1800 पशु है। इसके बाद भी शहर की सड़कों पर करीब 7 हजार आवारा पशु घूम रहे हैं और आमजन को घायल कर रहे हैं।

क्या कहना है निगम अधिकारी का
शहर में नगर निगम की ओर से अनुदान प्राप्त तीन गौशाला चल रही हैं। उनमें करीब 3700 पशु है। नगर निगम की तरफ से गौशालाओं में पशुओं के लिए लगभग सभी सुविधाएं मुहैया कराई जा रही हैं। सड़क से समय समय पर आवारा पशु पकड़कर गौशालाओं में भिजवाए जाते है। अगर किसी को आवारा पशुओं से कहीं परेशानी है तो निगम में शिकायत करें।
-आर एस दहिया- अधिकारी-नगर निगम फरीदाबाद