May 6, 2024

पटाखे की चिंगारी ने लपेटा घर, आग में झुलसे दो मासूम, एक गंभीर

Gurugram/Alive News: शिवाजी नगर में मंगलवार को एक बड़ा हादसा हुआ जिसमे दो बच्चे पटाखे से लगी आग की चपेट में आ गए। बताया जा रहा है कि मंगलवार की दोपहर दो बच्चें पटाखे जला रहे थे, इस दौरान पटाखे की चिंगारी घर में रखे सामान पर गिर गयी और घर में आग लग गयी।

मिली जानकारी के मुताबिक घटना की सूचना मिलते ही दमकल की एक गाड़ी मौके पर पहुंची और जल्द ही आग पर काबू पा लिया। आग में झुलसे दोनों बच्चों को सेक्टर-10 सिविल अस्पताल पहुंचाया गया। जहां से दोनों को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल रेफर कर दिया गया। जहां एक बच्चे की हालत गंभीर बताई जा रही है।

गांव भोगनीपुर निवासी इमरान गुरुग्राम के शिवाजी नगर में परिवार सहित किराये पर रहते हैं। इस आग में दोनों बच्चे 12 वर्षीय इशान व 10 साल का अली झुलस गए। इमरान ने बताया कि दोनों बच्चों को पहले नागरिक अस्पताल में ले जाया गया। जहां से दोनों को सफदरजंग अस्पताल दिल्ली के लिए रेफर कर दिया। इस आगजनी में इशान करीब 40 फीसदी से अधिक जल गया जबकि अली 20 फीसदी तक झुलसा है। दोनों का इलाज चल रहा है।

क्या कहना है फायर अधिकारी का
फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पा लिया था। इस मामले में पुलिस जांच कर रही है कि आखिर पटाखे कौन से थे और कहां से लाए गए थे। आग में झुलसे बच्चों की हालत गंभीर है।

-रमेश सैनी, फायर अधिकारी