May 3, 2024

सोनीपत : पहलवान निशा और सूरज की हत्याकांड मामले में दो आरोपी गिरफ्तार

Chandigarh/Alive News : महिला पहलवान निशा दहिया और उसके भाई सूरज की हत्या का आरोपी कोच पवन और सचिन दोनों पकड़े गए हैं। मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दोनों को हिरासत में लिया है। दिल्ली के द्वारका इलाके से इन लोगों को दबोचा गया है। हत्याकांड के बाद दोनों आरोपी मौके से फरार हो गए थे। दोनों पर 1 लाख का इनाम सोनीपत पुलिस की ओर से रखा गया था।

जानकारी के अनुसार प्रशिक्षण लेने आई नेशनल स्तर की महिला पहलवान व उसके छोटे भाई की कोच व अन्य ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। आरोपियों ने दोनों की मां को भी गोली मारकर घायल कर दिया था। वारदात गांव हलालपुर में की गई थी। कुश्ती पहलवान निशा व उसके भाई की हत्या से न केवल गांव हलालपुर में मातम पसर गया था, बल्कि खेल जगत में भी रोष था। निशा ऑल इंडिया विश्वविद्यालय गेम्स में रजत पदक जीत चुकी थी।

इसके बाद से ही वह तीन वर्ष पहले गांव में खुली कुश्ती अकादमी में प्रशिक्षण प्राप्त करने लगी थी। छोटा भाई सूरज रोजाना बहन निशा को अकादमी में छोड़ने व लेने आता था। बुधवार को बेटी की तबीयत बिगड़ने की सूचना पर मां धनपति बेटे के साथ अपनी बेटी को लेने गई थी। वहां पर निशा के साथ ही उसके भाई की भी हत्या कर दी गई, जबकि घायल मां रोहतक पीजीआई में उपचाराधीन है। हत्याकांड के बाद लोगों ने अकादमी में तोड़फोड़ कर दी थी। साथ ही आग भी लगा दी गई थी।