May 20, 2024

सोनाली फोगाट मामला : हिसार में किया खाप महापंचायत का आयोजन, बेटी ने की सीबीआई जांच की मांग

Chandigarh/Alive News : सोनाली फोगाट मौत मामले में रविवार को हिसार की जाट धर्मशाला में सर्व खाप महापंचायत का आयोजन किया गया। इसमें प्रदेश की कई खापों ने हिस्सा लिया। इस दौरान मंच संचालन बाबूलाल ने किया। सोनाली की बेटी यशोधरा ने खाप प्रतिनिधियों से अपील की है कि वह मामले में सीबीआई जांच करवाने की मांग को लेकर सहयोग करें। महापंचायत में सरकार को 23 सितंबर तक का अल्टीमेटम दिया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार खाप प्रतिनिधियों का कहना है कि अगर 23 तारीख तक सरकार ने सीबीआई जांच नहीं करवाई तो 24 को दोबारा से खाप पंचायत जाट धर्मशाला में कार्यवाही जाएगी। वहीं सुरक्षा की मांग को लेकर खापों का एक प्रतिनिधिमंडल एसपी आवास पर पहुंचा। सोनाली की बेटी यशोधरा और जो केस की पैरवी कर रहे हैं, उनको सुरक्षा देने की मांग की गई।

वहीं सीएम मनोहर लाल ने कहा कि लिखित में सीबीआई जांच की मांग की थी। लेकिन उन्होंने कहा है कि पहले गोवा अपनी जांच पूरी करेगा और अगर परिवार इससे संतुष्ट नहीं है तो जांच सीबीआई को सौंप दी जाएगी।

बता दें, सोनाली फोगाट की मौत मामले में गोवा पुलिस ने दो दिन के रिमांड के बाद दोनों आरोपी सुधीर सांगवान और सुखविंद्र को अदालत में पेश किया। जहां से अदालत ने दोनों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। गोवा पुलिस अभी तक हत्या के कारणों का खुलासा नहीं कर पाई है। एक सितंबर से मामले की जांच डीएसपी जिबवा दलबी कर रहे हैं।