April 27, 2024

मुंबई के अलीबाग में समुंद्र से उठा धुआ, लक्जरी नाव में लगी आग

Mumbai/Alive News: मुंबइ के अलीबाग में शनिवार को समुंद्र में से काला धुआ निकलने लगा। बता दें कि यह धुआ लक्जरी नाव में आग लगने की वजह से निकल रहा था। समुंद्र में आग होने के कारण काफी देर तक आग बुझाई नही जा सकी ।

महाराष्ट्र मैरीटाइम बोर्ड के मांडवा बंदरगाह निरीक्षक आशीष मानकर नेकहा कि जब आग लगी तो जहाज पर दो लोग सवार थेऔर वेझुलस गए। फायर ब्रिगेड को बुलाया गया लेकिन चूंकि येसब समुद्र के बीच मेंहो रहा था इसलिए ज्यादा मदद नहीं मिल पाई। नाव मेंकाफी ईंधन था और वह काफी देर तक जलती रही।

लग्जरी बोट की मालिक कंपनी मरीन सॉल्यूशंस डिस्ट्रीब्यूशन एंड सर्विसेज पीएलसी नेकहा कि जिस मेंआग लगी, वह नौका नहीं बल्कि एक स्पीड बोट क्रूजर थी। 33 फीट लंबी नाव में 8 से 10 लोग बैठ सकतेहैं।

रायगढ़ के एसपी सोमनाथ घर गेने कहा कि आग लगनेका कारण पता नहीं चला है। लग्जरी बोट की मालिक कंपनी मरीन सॉल्यूशंस डिस्ट्रीब्यूशन एंडएं सर्विसेज पीएलसी ने कहा कि जिस बेल्वेडियर मेंआग लगी, वह नौका नहीं बल्कि एक स्पीड बोट क्रूजर थी। 33 फीट लंबी नाव में 8 से 10 लोग बैठ सकते हैं लेकिन आग लगने के समय चालक दल के केवल दो सदस्य थे। नाव कंपनी की प्रबंध निदेशक अंजूदत्ता नेकहा, “नाव लंगरगाह मेंथी और इंजन बंद था। हमेंनहीं पता कि इसमें आग कैसेलग गई।”