May 10, 2024

हरियाणा और पंजाब बॉर्डर पर हालात बेहद गंभीर : डॉ. सुशील गुप्ता

Faridabad/Alive News: आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सुशील गुप्ता ने किसानों के मुद्दे पर खट्टर सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि हरियाणा में पंजाब बॉर्डर पर हालत बहुत गंभीर है, किसान और जवान आमने सामने हैं। किसान एमएसपी का अधिकार चाहते हैं, प्रधानमंत्री मोदी के द्वारा किए वादे को पूरा करवाना चाहते हैं और उसी वादे को पूरा करवाने के लिए दिल्ली जाना चाहते हैं। लेकिन हरियाणा सरकार बेवजह चारों तरफ से हरियाणा के बॉर्डर को रोक कर किसानों को बंधक बना कर रखना चाहती है।

उन्होंने कहा कि किसान हरियाणा से कुछ नहीं मांग रहे, प्रधानमंत्री मोदी से मिलना चाहते हैं। लेकिन खट्टर सरकार किसानों को दिल्ली जाने से रोक रही है। उन्होंने कहा कि सरकार का आदेश मानना जवानों की मजबूरी है। गोलियां बरसाई जा रही हैं, जिसमें तीन जवान और तीन किसान भी शहीद हो गए हैं।

उन्होंने कहा कि खनौरी बॉर्डर पर गोली लगने से 21 वर्षीय युवा किसान शुभकरण ने अपनी जान गंवा दी, जो बेहद दुखद है। उन्होंने कहा कि हरियाणा में कैसा प्रशासन आ गया है जो अपने ही देश के किसानों को अपने देश का नागरिक नहीं समझ रहे। किसानों के साथ दुश्मन देश के नागरिकों जैसा व्यवहार किया जा रहा है।

उन्होंने कहा खट्टर सरकार को हाईकोर्ट भी कह चुका है कि रास्ते क्यों बंद कर रखे हैं? क्यों हरियाणा की जनता को परेशान कर रखा है? क्यों किसान की एमएसपी की आपूर्ति होने की मांग की के अंदर रोड़ा बन रहे हैं? उन्होंने कहा कि खट्टर सरकार तुरंत इन बॉर्डरों को खोले, ताकि किसान प्रधानमंत्री मोदी से बात करके एमएसपी की मांग को पूरा करा सके। उन्होंने कहा कि आज जो परिस्थिति बनी हुई है इसको कंट्रोल करने के लिए खुद प्रधानमंत्री मोदी को भी बॉर्डर पर आना चाहिए और किसानों को एमएसपी देने की घोषणा करनी चाहिए।