May 4, 2024

दीपक मंगला के किया श्रमदान कार्य का शुभारम्भ

Palwal/Alive News :  स्वच्छ भारत अभियान(शहरी व ग्रामीण) के अंतर्गत 15 सितंबर से 02 अक्तूबर तक स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा मनाया जा रहा है । इसके तहत रविवार को प्रात: दुकडिय़ा मोहल्ला में श्रमदान का कार्य किया गया। श्रमदान कार्य का शुभारम्भ मुख्यमंत्री के राजनैतिक सचिव  दीपक मंगला व उपायुक्त  मनीराम शर्मा द्वारा  किया गया।

श्रमदान कार्यक्रम में भाजपा जिलाध्यक्ष जवाहर सिंह सौरोत,नगर परिषद की चेयरमैन श्रीमती इंदु भारद्वाज, निगरानी समिति पलवल के चेयरमैन मुकेश सिंगला, मार्किट कमेटी पलवल के चेयरमैन रणबीर सिंह मनोज, पवन अग्रवाल, अविनाश शर्मा, उपमण्डल अधिकारी (ना.)एस.के. चहल, सिविल सर्जन आदित्य स्वरूप गुप्ता,जिला बागवानी अधिकारी अशोक कुमार वर्मा, जिल अग्रणी बैंक प्रबन्धक एस.डी. आर्य, सचिव जिला रैडक्रास बिजेन्द्र सौरोत, नगर परिषद के एम.ई. मानेन्द्र सिंह, सहायक परियोजना अधिकारी नवीन शर्मा सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

इस अवसर पर  मुख्यमंत्री के राजनैतिक सचिव  दीपक मंगला ने कहा कि स्वच्छता अभियान अंतर्गत आज श्रमदान के तौर पर पलवल के दुकडिय़ा मोहल्ले से शुभारंभ किया है। इस क्षेत्र में गंदगी के दृष्टि से यहां सफाई की अधिक आवश्यकता थी। उन्होंने कहा कि गंदगी का हमारे समाज में कहीं पर भी कोई स्थान नहीं होना चाहिए। कुड़े को उठाकर निर्धारित स्थान पर डालना चाहिए। हमे अपने आस-पास के क्षेत्र को साफ-सुथरा रखना चाहिए ताकि गंदगी से होने वाली बिमारियों से बचा जा सके।

स्वच्छ भारत-स्वस्थ भारत जैसे स्वच्छता के अभियान को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन में मुख्यमंत्री मनोहर लाल के कुशल नेतृत्व में पूरे प्रदेश में स्वच्छता अभियान जारी है। स्वच्छता के प्रति आम नागरिक में जागरूकता आई है।  उपायुक्त ने कहा कि स्वच्छ भारत अभियान (शहरी व ग्रामीण) के अंतर्गत 15 सितंबर से 02 अक्तूबर तक जिला, ब्लाक एवं तहसील स्तर पर स्वच्छता ही सेवा पखवाड़े के रूप में मनाया जा रहा है। यह एक राष्ट्रीय कार्यक्रम है हमें अपने-अपने स्थानों पर श्रमदान करके अपने आस-पास के वातावरण को साफ-सुथरा एवं स्वस्थ  बनाने में योगदान दें। इस पखवाड़े के दौरान जिला के शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में स्वच्छता जागरूकता कार्यक्रम निरंतर जारी रहेगा।