April 30, 2024

गीता जयंती महोत्सव में लगायी गयी कई जायकेदार व्यजनों की दुकानें

Faridabad/Alive News : अतिरिक्त उपायुक्त सतबीर मान ने कहा कि एचएसवीपी कन्वेंशन हॉल में जिला स्तरीय अन्तर्राष्ट्रीय गीता जयंती महोत्सव हर्ष और उल्लास के साथ मनाया जा रहा है। सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार हवन स्थल, फूडकोट, प्रदर्शनी सहित महमानों और पत्रकारों के बैठने की व्यवस्था अलग से सुनिश्चित की गई है।

अतिरिक्त उपायुक्त ने कहा कि जिला स्तरीय अन्तर्राष्ट्रीय गीता जयंती महोत्सव 14 दिसंबर तक हर्ष और उल्लास के साथ धूमधाम से मनाने के लिए जिला के सामाजिक- धार्मिक संगठनों की भागीदारी भी सुनिश्चित की गई है। जिला स्तरीय तीन दिवसीय गीता जयंती महोत्सव का मुख्य उद्देश्य विश्व में सबसे बड़े धार्मिक ग्रंथ गीता का संदेश हरियाणा की मिट्टी से ही निकला है और इसका अधिक से अधिक प्रचार प्रसार करना है। ऐसे में जिला का प्रत्येक व्यक्ति अपने जीवन में गीता के संदेश को धारण करे और नई पीढ़ी तक हम इन विचारों को पहुंचाने का कार्य करें।

उन्होंने तीन दिवसीय गीता जयंती महोत्सव के दौरान हवन स्थल, फूडकोट और डीआरडीए, अक्षय उर्जा विभाग, नगर निगम, एचएसआई आईडीसी, आबकारी एवं कराधान, स्वास्थ्य, बिजली, आयुष, शिक्षा, कृषि, महिला एवं बालविकास, समाज कल्याण, पशुपालन और प्रदूषण विभाग अपने अपने विभागों की विकासात्मक योजनाओं व परियोजनाओं तथा सामाजिक व धार्मिक संगठन अपनी-अपनी प्रदर्शनी बेहतरीन प्रदर्शन के लिए लगाई गई है। उन्होंने कहा कि गीता जयंती महोत्सव में लोक कलाकारों और स्कूली बच्चों द्वारा अपनी-अपनी बेहतर रंगारंग सास्कृतिक प्रस्तुतियां दी जा रही हैं।

इसी प्रकार तीसरे दिन सुबह औद्योगिक नगरी में प्रभातफेरी और दोपहर को शोभा यात्रा का निकाली जाएगी। शोभा यात्रा सेक्टर -17 से शुरू होकर शहर के विभिन्न मार्गों से होती हुई एचएसवीपी कन्वेंशन सेंटर सेक्टर-12 पहुंचेगी। इसके साथ सांस्कृतिक संध्या के समापन महोत्सव का आयोजन किया जाएगा।