April 26, 2024

शांति सेवा समिति ने 170 लोगों को लगवाया कोरोना रोधी टीका

Palwal/Alive News : शांति सेवा समिति के तत्वावधान में शनिवार जिला स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से कोरोना रोधी टीकाकरण शिविर लगाया गया। मोहन नगर स्थित हनुमान मंदिर में आयोजित शिविर का संयोजन समिति की चेयरपर्सन कुसुम गिरी ने किया। शिविर में कोरोना वायरस महामारी से बचाव हेतु 170 लोगों का टीकाकरण किया गया।

कुसुम गिरी ने बताया कि कोरोना टीकाकरण अभियान में 18 वर्ष से 44 वर्ष तक के उम्र वाले 50 तथा 45 वर्ष से अधिक उम्र के 40 लोगों को कोविशील्ड वैक्सीन की पहली डोज लगाई गई। इसी तरह18 से 44 वर्ष तक उम्र वाले 50 तथा 45 वर्ष से अधिक उम्र वाले 30 लोगों को कोविशील्ड वैक्सीन की दूसरी डोज लगाई गई। डॉ.रूप ने बताया कि कोवीशील्ड वैक्सीन तथा कोवैक्सीन वैक्सीन बिल्कुल सुरक्षित हैं, जिनका शरीर पर कोई भी दुष्प्रभाव नहीं होता। डॉ रूप ने बताया कि जिन लोगों को कोविशील्ड वैक्सीन की आज पहली डोज लगाई गई है उन्हें 84 दिन बाद दूसरी डोज लगाई जाएगी।

शिविर में टीकाकरण भरत लाल व विनोद कुमार द्वारा रजिस्ट्रेशन किया गया। इस अवसर पर रेनू गिरी, मिथलेश, सीमा देवी, करतार, फौजी, अनिल नौहवार, संजय, पुष्पा, लक्ष्मन, ज्योति और संदीप तंवर मुख्य रूप से मौजूद रहे।