May 2, 2024

मिर्जापुर बूस्टर से सेक्टर-25 बूस्टर तक बिछेगी पीने के पानी की अलग लाइन: कैबिनेट मंत्री

Ballabgarh/Alive News : प्रदेश के कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने बुधवार को स्थानीय रेस्ट हाउस में नगर निगम, एफएमडीए और हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के अधिकारियों की बैठक ली। परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने बैठक में अधिकारियों के साथ बल्लबगढ़ विधान सभा क्षेत्र में चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा की।

समीक्षा बैठक में परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने नगर निगम बल्लभगढ़ और एफएमडीए के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे सेक्टर-25 बूस्टर पानी की सप्लाई बढ़ाने के लिए मिर्जापुर से एक नई लाइन सेक्टर-25 तक ले जाने का काम करें। ताकि सेक्टर-25 बूस्टर तक भरपूर पानी पहुंच सके और उसके आसपास के इलाकों को हर रोज रेनीवेल का मीठा पानी पीने मिल सके।

परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने समीक्षा बैठक के बाद जानकारी देते हुए बताया कि मिर्जापुर से सेक्टर-25 बूस्टर तक जाने वाली पाइप लाइन जगह जगह से डेमेज हो चुकी है। जिसे ठीक करना संभव नहीं है। इसलिए अब नई लाइन मिर्जापुर से गुडगांव कैनाल के साथ-साथ सेक्टर- 25 तक जायेगी। परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने मीटिंग के बाद जानकारी देते हुए कहा कि मिर्जापुर से सेक्टर-25 बूस्टर तक जाने वाली पाइप लाइन जगह जगह से डेमेज हो चुकी है जिसे ठीक करना संभव नहीं है, इसलिए अब नई लाइन मिर्जापुर से गुडगांव कैनाल के साथ साथ सेक्टर-25 तक जायेगी।

परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने नगर निगम के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि अगले 15 दिन के अंदर बल्लभगढ़ विधानसभा के सभी नाले नालियों की सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने का काम करें। ताकि बरसात के दौरान लोगों को दिक्कत ना आए और साथ ही नालियों में भरी गंदगी से पैदा होने वाले मच्छरों से फैलने वाली बीमारी से बचाव किया जा सके।

इसके अलावा परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण की एडमिनिस्ट्रेटर गरिमा मित्तल और संपदा अधिकारी सिधार्थ और कार्यकारी अभियंता अजीत सिंह और कार्यकारी अभियंता अश्वनी के साथ भी अलग से बैठक की।

कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने सभी अधिकारियों को दिशा निर्देश देते हुए कहा कि बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र में आने वाले सेक्टर- 2 और सैक्टर- 3, सेक्टर- 64, सैक्टर-64 डी, सेक्टर- 62 और सैक्टर- 65 की सभी सड़कों को दुरुस्त करने का काम अति शीघ्र करें। इसके अलावा उन्होंने सेक्टरों के सभी पार्कों को सुंदर बनाने के साथ-साथ सेक्टरों की सीवरेज व्यवस्था को भी दुरुस्त करने के दिशा निर्देश भी दिए। वहीं बैठक में सेक्टरों में रहे विकास कार्यों के बारे में भी समीक्षा कर चले हुए कार्यों को जल्द पूरा करने और नए कार्यों का जल्द ही शिलान्यास करवाने पर भी चर्चा की गई।

समीक्षा बैठक में नगर निगम ज्वाइंट कमिश्नर बल्लबगढ़ शिखा, अधीक्षण अभियंता वीरेंद्र कर्दम, एफएमडीए के चीफ इंजीनियर विकास बंसल, चीफ इंजीनियर एनडी वशिष्ठ, निगम के अधीक्षण अभियंता ओमवीर सिंह, कार्यकारी अभियंता ओपी कर्दम, सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।