April 28, 2024

कोरोना संक्रमण के कारण वरिष्ठ जेजेपी नेता राजकुमार रिढाऊ का निधन

Faridabad/Alive News : जननायक जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता राजकुमार रिढाऊ का कोरोना संक्रमण के चलते निधन हो गया हैं। उन्होंने शुक्रवार सुबह सोनीपत जिले के एक निजी अस्पताल में उपचार के दौरान अंतिम सांस ली। दोपहर करीब तीन बजे उनके पैतृक गांव रिढाऊ में उनका कोविड प्रोटोकॉल से अंतिम संस्कार किया गया।

राजकुमार रिढाऊ जेजेपी किसान प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष थे। वे जननायक चौधरी देवीलाल जी की विचारधारा से जुड़े व्यक्ति थे और उन्होंने लंबे समय तक संगठन में प्रदेश प्रचार सचिव के पद पर भी कार्य किया। स्वतंत्रता सेनानी परिवार से जुड़े राजकुमार रिढाऊ की माता गांव रिढाऊ की सरपंच भी रह चुकी हैं।

राजकुमार रिढाऊ के अकस्मात निधन से जेजेपी में शोक की लहर है। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने राजकुमार रिढाऊ के निधन पर शोक संवेदनाएं प्रकट करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी। उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने शोक प्रकट करते हुए कहा कि जेजेपी के वरिष्ठ नेता व पार्टी के किसान प्रकोष्ठ के प्रदेशाध्यक्ष राजकुमार रिढाऊ जी के अकस्मात निधन से हम सब को गहरा दुख पहुंचा है। उन्होंने कहा कि हमने जमीन से जुड़े, कर्मठ और मेहनतकश नेता को खो दिया। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें।

जेजेपी प्रदेशाध्यक्ष सरदार निशान सिंह ने शोक प्रकट करते हुए कहा कि राजकुमार रिढाऊ जेजेपी परिवार के कर्मठ सदस्य थे और उनके निधन से पार्टी को अपूर्णीय क्षति पहुंची है। उन्होंने कहा कि उनका योगदान सदैव हम सभी को प्रेरित करता रहेगा।

जेजेपी के प्रदेश प्रधान महासचिव दिग्विजय सिंह चौटाला ने कहा कि पार्टी के वरिष्ठ नेता व किसान प्रकोष्ठ के प्रदेशाध्यक्ष राजकुमार रिढाऊ जी के निधन से हम सभी को गहरा दुख पहुंचा है। उन्होंने कहा कि उनके निधन से हम सभी ने एक बेहद मेहनती, कर्मठ व जमीनी तौर पर काम करने वाले नेता को खो दिया। परमात्मा उनकी आत्मा को चरणों में स्थान दें।