April 28, 2024

सीनियर कंसल्टेंट ने छात्रों को कॉर्पोरेट कम्युनिकेशन इंडस्ट्री की जानकारी दी

Faridabad/Alive News: सीनियर कंसल्टेंट आशीष चौहान ने कहा कि कॉर्पोरेट कम्यूनिकेशन में न सिर्फ आप अपने बाहर के स्टेकहोल्डर्स से संचार करते हैं बल्कि आप अपने संगठन के भीतर भी अपने सहकर्मियों से, विभिन्न विभागों से लगातार संपर्क रखते हैं और एक साथ काम करते हैं। एक सफल कॉर्पोरेट कम्यूनिकेशन कर्मी के लिए जरूरी है कि वह अपने स्किल्स जैसे लेखन, सम्पर्क एवं विश्लेषण योग्यता, प्रेजेंटेशन स्किल्स पर काम करें।

आशीष चौहान ने कहा कि स्किल्स को बढ़ाने और बेहतर करने के लिए यह जरूरी है कि आप संबंधित विषय पर ट्रेनिंग या कोर्स करें। ऐसे बहुत से कोर्स और ट्रेनिंग है जो इंटरनेट पर फ्री में उपलब्ध हैं। आशीष चौहान ने मीडिया छात्रों को कॉर्पोरेट कम्यूनिकेशन के साथ साथ कॉर्पोरेट कल्चर, ब्रांड पहचान तथा स्टेकहोल्डर प्रबन्धन आदि विषयों पर भी विस्तार से जानकारी दी।

कार्यक्रम की जानकारी देते हुए समन्वयक डॉ. पवन सिंह, एसोसिएट प्रोफेसर, संचार एवं मीडिया तकनीकी विभाग ने मीडिया एक्स्पर्ट आशीष चौहान और पूजा गुलाटी का स्वागत किया। कार्यक्रम के अंत में डॉ. अतुल मिश्रा, डीन, लिबरल आर्ट्स एंड मीडिया स्टडीज़ ने आए हुए मीडिया एक्स्पर्टस का धन्यवाद किया।