March 29, 2024

जे.सी.बोस विश्वविद्यालय में “नारद जयंती” के उपलक्ष में संगोष्ठी का आयोजन

Faridabad/Alive News : विश्व संवाद केंद्र और जेसी बोस विज्ञान विश्वविद्यालय के संयुक्त सौजन्य से सृष्टि के प्रथम पत्रकार महर्षि नारद मुनि की जयंती के शुभ अवसर पर 15 मई को संगोष्ठी का आयोजन किया जा रहा है। ‘राष्ट्रहित केंद्रित पत्रकारिता’ विषय पर आयोजित विचार गोष्ठी में ख्यातिप्राप्त पत्रकारों के साथ जिले के पत्रकार बंधु, प्रबुद्ध नागरिक एवं विभिन्न समाजिक धार्मिक संगठनों के प्रतिनिधि भी उपस्थित रहेंगे।

विश्व संवाद केंद्र फरीदाबाद के विभाग प्रचार प्रमुख माधव ने जानकारी देते हुए बताया कि कार्यक्रम का स्थान जेसी बोस विज्ञान और प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय का विवेकानंद सभागार है। कार्यक्रम का आरंभ सुबह 11 बजे से शुरू होगा। सृष्टि के प्रथम पत्रकार महर्षि नारद मुनि की जयंती पर आयोजित कार्यक्रम का विषय ‘राष्ट्रहित केंद्रित पत्रकारिता’ है। उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि राष्ट्र निर्माण एवं समाज जागरण में मीडिया की भूमिका बहुत ही महत्वपूर्ण है। सोशल मीडिया के माध्यम से आज आम नागरिक भी पत्रकारिता में सामाजिक सरोकारों में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं।

जेसी बोस विज्ञान के कुलपति प्रो.सुशील कुमार तोमर कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित रहेंगे। इसके अतिरिक्त जी न्यूज के एसोसिएट एडिटर अमित कुमार प्रकाश विशिष्ट अतिथि हैं। राष्ट्रहित केंद्रित पत्रकारिता विषय पर आयोजित संगोष्ठी के मुख्य वक्ता के रूप में संसद टीवी के संपादक श्याम किशोर सहाय भी मौजूद रहेगें।