May 18, 2024

हिंसा के बीच बढ़ी फरीदाबाद रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा, जीआरपी व आरपीएफ के जवान तैनात

Faridabad/Alive News : नूंह पलवल और गुरुग्राम में हिंसा की आग को देखते हुए रेलवे स्टेशनों पर भी सुरक्षा बढा दी गई है। रेलवे स्टेशन पर आवागमन के दौरान यात्रियों को सुरक्षा चक्र से गुजरना पड़ रहा है। जीआरपी की ओर से स्टेशन पर रुकने वाली ट्रनों में जाकर यात्रियों की सुरक्षा और किसी भी प्रकार की अफवाह को फैलने से रोकने के लिए जागरूक जा रहा है।

शोभायात्रा के दौरान भड़की हिंसा से पुलिस और पैरामिलिट्रिक फोर्स सर्तक है, अफवाह फैलाने वालों व संदिग्धों पर नजर रखी जा रही है। पुलिस और जिला प्रशासन की ओर से अब कुछ हिस्सों में हालात सामान्य बताए जा रहे है। लेकिन तनाव को देखते हुए राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) सावधानी बरत रही है। सोमवार देर रात से सुरक्षा बढ़ा दी गई है। रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स (आरपीएफ) और जीआरपी पुलिस के जवान होडल से लेकर फरीदाबाद रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा के लिए तैनात हैं।

बरत रहे सावधानी, ताकि न हो कोई अप्रिय घटना
बुधवार को फरीदाबाद में भी हिंसा की आंच आ गई। जीआरपी पुलिस के मुताबिक उपद्रवियों से मुसाफिरों व रेलवे संपत्ति की सुरक्षा के मद्देनजर जांच की जा रही है। पलवल, बल्लभटगढ़, न्यू टाउन और फरीदाबाद रेलवे स्टेशन पर यात्रियों तथा उनके सामान की जांच की जा रही है। इसके अतिरिक्त सफर कर रहे यात्रियों की सुरक्षा की सुरक्षा और किसी भी प्रकार की अफवाह फैलाने से रोकने के लिए जागरूक किया जा रहा है।

पहले के मुकाबले कम हुई यात्रियों की संख्या
गौरतलब हो कि प्रतिदिन केवल ओल्ड फरीदाबाद रेलवे स्टेशन से लगभग 8000 मुसफिरों का आवागमन होता है, लेकिन दंगे के कारण लोग घरों से कम निकल रहे है। केवल फरीदाबाद रेलवे स्टेशन से प्रतिदिन लगभग 5000-6000 यात्री पहुंच रहे है। बृहस्पतिवार को भी स्टेशन पहले के मुकाबले कम भीड़ दिखाई दी।

अधिकारी से बातचीत
रेलवे स्टेशन पर यात्रियों व रेलवे संपत्ति की सुरक्षा के लिए जवान तैनात हैं, लोगों को शांति बनाकर रखने की आवश्यकता है, स्थिति सामान्य है। किसी भी प्रकार से अफवाह को फैलाने से बचे।
राजपाल, थाना प्रभारी, जीआरपी।