April 27, 2024

संपत्ति कर राशि बकाया होने के विरूद्ध सख्त कार्यवाही करते हुए सीलिंग की कार्यवाही शुरू

Faridabad/Alive News : निगमायुक्त यशपाल यादव ने बताया कि निगम का लगभग 200 करोड़ रूपये पुराना संपत्ति कर बकाया चल रहा है जिसमें 38 करोड़ के मामले विभिन्न कोर्टो में विचाराधीन है तथा 36 करोड़ रूपये सरकारी विभागों के विरूद्ध बकाया है और बाकी लगभग 125 करोड़ रूपये वसूले जाने है । इन बकायेदारों को बार-बार नोटिस जारी किए जा चुके है उसके बाद भी बकायेदारों ने अपना बकाया कर निगम में जमा नहीं कराया है।

निग्मायुक्त यशपाल यादव के निर्देश पर क्षेत्रिय एवं कर अधिकारियों ने आज बकायेदारों पर शिंकजा कसते हुए बकाया संपत्ति कर की वसूली करने के लिये फरीदाबाद एनआईअी जोन-1 के क्षेत्र में पड़ने वाली 5 इकाईयों, जिनके विरूद्ध लगभग 9.16 लाख रूपये, ओल्ड फरीदाबाद जोन के क्षेत्र में पड़ने वाली 5 इकाईयों, जिनके विरूद्ध लगभग 3.22 लाख रूपये तथा बल्लभगढ़ जोन-2 के क्षेत्र में पड़ने वाली 15 इकाईयों जिनके विरूद्ध लगभग 12.61 लाख रूपये संपत्ति कर राशि पिछले कई वर्षों से बकाया है, के विरूद्ध सख्त कार्यवाही करते हुए आज सीलिंग की कार्यवाही की गई है।

निगमायुक्त ने यह भी स्पष्ट किया कि कर वसूली में लापरवाही किसी भी तरह से बर्दाश्त नहीं की जाएगी और इसी प्रकार बकायेदारों के विरूद्ध सीलिंग की कार्यवाही लगातार चलाई जाएगी।