May 20, 2024

एलपीस कान्वेंट स्कूल में साइंस एंड क्राफ्ट एग्जीबिशन प्रतियोगिता का आयोजन, केएम कान्वेंट स्कूल प्रथम

Faridabad/Alive News: जीवन नगर स्थित एलपीस कान्वेंट स्कूल में साइंस एंड क्राफ्ट एग्जीबिशन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में केएम कान्वेंट स्कूल ने हाइपर लून मॉडल के साथ प्रथम स्थान, आशा कान्वेंट स्कूल ने चंद्रयान मॉडल के साथ द्वितीय स्थान और शिवालिक विद्या निकेतन स्कूल ने हुमन बॉडी मॉडल के साथ तृतीय स्थान प्राप्त किया। साइंस एंड क्राफ्ट एग्जीबिशन में 70 मॉडल के साथ अलग-अलग स्कूलों के करीब 160 विद्यार्थियों ने भाग लिया।

साइंस एंड क्राफ्ट एग्जीबिशन प्रतियोगिता में पूर्व विधायक नागेंद्र भड़ाना, पूर्व पार्षद मगनबीर भड़ाना, आशा कान्वेंट स्कूल के चेयरमैन एल.पी मदान, शिक्षाविद् गुलशन बजाज, शोभित आजाद, ललित मदान, रहीश खान, मुकेश लखानी और गिरीश भाटिया ने सभी विद्यार्थियों के मॉडल का अवलोकन किया और उनके बारे में विस्तार से जानकारी दी।

इस साइंस एग्जीबिशन में आशा कान्वेंट स्कूल, शिवालिक विद्या निकेतन स्कूल,  बी.के हाई स्कूल, जीकेएल किड्स स्कूल, एस.डी कान्वेंट स्कूल, शिवालिक मॉडर्न हाई स्कूल और केएम कान्वेंट स्कूल के विद्यार्थियों ने इस प्रदर्शनी में हाइपर लून, चंद्रयान-2, हुमन बॉडी, न्यूरोन सिस्टम, सोलर पावर इरिगेशन, इको फ्रेंडली एनर्जी सोर्स, श्रीराम मंदिर माॅडल और हार्ट मॉडल, आर्ट एंड क्राफ्ट में फ्लोर पोट के माॅडल बनाए। आए हुए सभी अतिथि और बच्चों के अभिभावकों ने विद्यार्थियों के मॉडल की सराहना की।

एलपीस स्कूल के प्रिंसिपल राजेश मदान ने प्रतिभागी स्कूलों के विद्यार्थियो और उनके अध्यापकों का स्कूल पहुंचने पर धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि स्कूल की ओर से साइंस क्राफ्ट प्रदर्शनी हर वर्ष बच्चों के टैलेंट को उभारने के लिए लगाई जाती है। इस बार एलपीस कान्वेंट स्कूल के अलावा आसपास के करीब एक दर्जन स्कूलों के बच्चों ने अपने मॉडल के साथ प्रदर्शनी प्रतियोगिता में भाग लिया। बच्चों से मॉडल के बारे में इनोवेशन, प्रेजेंटेशन, कम्युनिकेशन के आधार पर प्रथम, द्वितीय और तृतीय मॉडल का निर्णय लिया गया।

उन्होंने बताया कि प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले स्कूल के विद्यार्थियो को 3100 रुपए और ट्राफी, वहीं द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियो को 2100 रुपए और ट्राफी तथा तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियो को 1100 रुपए और ट्राफी दी गई।