May 2, 2024

डीईओ रितु चौधरी के नेतृत्व में स्कूल होंगे प्लास्टिक फ्री

Faridabad/Alive News : प्लास्टिक फ्री फरीदाबाद बनाने के लिए भारी उद्योग और ऊर्जा राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर के निर्देश पर नगर निगम आयुक्त यशपाल यादव ने एक Give us your plastic , Make your society Fantastic कार्यक्रम के तहत सभी स्कूलों में 17 से 27 तक कराने हेतु जिला शिक्षा अधिकारी रितु चौधरी को एंबेसडर चुना है।

इस कैंपन के तहत सभी स्कूलों में स्कूल, अध्यापक, और छात्रों को अपने आस- पास से प्लास्टिक वेस्ट को एकत्र करना है, जिसे 20 सितंबर के बाद नगर निगम की टीम तोलकर स्कूल, अध्यापकों और छात्रों से ले जायेगी। तीन स्कूल, अध्यापक, और छात्र जो सबसे अधिक प्लास्टिक वेस्ट एकत्र करेंगे। उन्हें क्रमश अल्ट्रा स्मार्ट स्कूल, अध्यापक व छात्र सुपर स्मार्ट स्कूल, अध्यापक व छात्र और स्मार्ट स्कूल, अध्यापक और छात्र चुना जायेगा। चुने गए स्कूल, अध्यापक व छात्र को क्रमश 21 हजार,11हजार, तथा 51 सौ की राशि पुरस्कार स्वरूप में दी जायेगी।

जिला शिक्षा अधिकारी रितु चौधरी ने ब्रांड एम्बेसडर के रूप में कार्य प्रारंभ करते हुए आज राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय एनआईटी- 5 तथा बी. पी. पब्लिक स्कूल सैक्टर 23 संजय कॉलोनी में छात्रों और सभी अध्यापकों को इस कार्यक्रम में अधिक से अधिक भाग लेकर प्लास्टिक वेस्ट को एकत्र कर अपने स्कूल तथा अड़ोस- पड़ोस को प्लास्टिक फ्री बनाने और पुरस्कार जीतने के लिए प्रोत्साहित किया। इसी अवसर पर जिला शिक्षा अधिकारी ने बताया कि आज हमारे कर्मठ, ईमानदार स्वछताप्रिय, प्रधानमंत्री मोदी का जन्म दिन भी है। आज आप सभी प्लास्टिक वेस्ट फ्री मुहिम में जुटकर सच्चे दिल से अपने प्रधानमंत्री का जन्मदिन मनाएं और अपने फरीदाबाद को स्वच्छ बनाएं।