December 4, 2021

कल से फिर गुलजार होंगे स्कूल, सरकार ने कोविड मानक के साथ स्कूल खोलने की दी अनुमति

Faridabad/Alive News: सरकार ने बढ़ते वायु प्रदूषण के कारण 14 नवंबर से बंद निजी और राजकीय स्कूलों को खोलने की अनुमति दे दी है। अब प्रदेश के चार जिले गुरुग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत और झज्जर के सभी स्कूल कल यानि 25 नवंबर से सुचारू रूप से खुलेंगे। लेकिन इस दौरान अध्यापकों तथा विद्यार्थियों द्वारा कोविड मानक की पालना जरूरी है।

दरअसल, दिवाली के बाद से दिल्ली-एनसीआर और इससे लगते जिलों की आबोहवा खराब होती जा रही थी। वायु प्रदूषण को नियंत्रित करने के लिए सरकार ने स्कूल बंद करने जैसे कई अहम फैसले लिए थे। पहले सरकार ने स्कूलों को 14 से 17 नवंबर तक बंद करने के आदेश दिए। इसके बाद आदेश की अवधि बढ़ाकर 21 नवंबर और फिर अनिश्चकालीन कर दी थी।

लेकिन आज सरकार ने पहले की भांति दोबारा स्कूल खोलने के आदेश दे दिए है। शिक्षा निदेशालय द्वारा जारी पत्र के अनुसार कल यानि वीरवार 25 नवंबर से कोरोना गाइडलाइन्स के साथ दिल्ली एनसीआर से लगते गुरुग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत और झज्जर के सभी स्कूल सुचारू रूप से खुलेंगे और पहले की भांति कक्षाएं लगेंगी।

प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने किया था विरोध
सरकार द्वारा स्कूल बंद के फैसले का प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने पुरजोर विरोध किया था। बीते मंगलवार को जिले की तमाम प्राईवेट स्कूल एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने जल्द स्कूल खोलने की मांग को लेकर जिला उपायुक्त के माध्यम से प्रदेश के शिक्षा मंत्री और मुख्यमंत्री ने नाम ज्ञापन सौंपा था।

क्या कहना है जिला शिक्षा अधिकारी का
वायु प्रदूषण के कारण बंद स्कूल 25 नवंबर वीरवार से खुलेंगे। हमने सभी स्कूल मुखियाओं को स्कूल खोलने के आदेश दे दिए है। लेकिन स्कूल द्वारा इस दौरान कोविड गाइडलाइन्स की पालना जरूरी है।
-रितु चौधरी, जिला शिक्षा अधिकारी।

Related articles

रंगारंग कार्यक्रम के साथ राष्ट्रीय स्पोर्ट्स एवं कल्चरल फेस्टिवल का समापन

Agra/Alive News : यूईआई ग्लोबल एजुकेशन द्वारा आयोजित तीन दिवसीय राष्ट्रीय स्पोट्र्स एवं कल्चरल फेस्टिवल रंगारंग कार्यक्रम के साथ संपन्न हुआ। समापन अवसर पर यूईआई ग्लोबल एजुकेशन के देश भर में फैली शाखओं से आये हजारों छात्रों ने जमकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। वही आगरा से दिल्ली पहुंची टीम आगरा अवेंजर्स से अपने हुनर […]

सदभावना सदन ने ट्राफी पर किया कब्जा

Faridabad/Alive News : दीक्षा पब्लिक स्कूल सेक्टर-91 सेहतपुर में आयोजित तीन दिवसीय खेल कूद प्रतियोगिता का समापन भव्य तरीके से किया गया। इस अवसर पर क्रिकेट प्रतियोगिता का फाईनल मैच भी खेला गया। इस अवसर पर मुख्यातिथि के रूप में भाजपा जिला महामंत्री एवं वरिष्ठ उपमहापौर देवेन्द्र चौधरी एवं विशिष्ट अतिथि सोहनपाल खटाना एसएचओ सराय […]