May 19, 2024

जम्‍मू कश्‍मीर में 15 जुलाई तक बंद रहेंगे स्‍कूल-कॉलेज, ऑनलाइन चलेंगी क्‍लासेज़

New Delhi/Alive News : जम्मू-कश्मीर में अभी स्कूल और कॉलेज 15 जुलाई तक बंद रहेंगे. जम्मू-कश्मीर प्रशासन द्वारा जारी नवीनतम आदेश में, कोरोना महामारी को देखते हुए सभी शैक्षणिक संस्थानों को बंद करने की अवधि अब 15 जुलाई तक बढ़ा दी है. हालांकि, इस दौरान ऑनलाइन पढ़ाई जारी रहेगी.

आदेश में कहा गया, “जम्मू और कश्मीर में सभी विश्वविद्यालय, कॉलेज, तकनीकी/ कौशल विकास संस्थान 15 जुलाई तक छात्रों को ऑन-कैंपस/ व्यक्तिगत शिक्षा प्रदान करने के लिए बंद रहेंगे. उन पाठ्यक्रमों / कार्यक्रमों को छोड़कर जिनमें छात्रों की भौतिक उपस्थिति की आवश्यकता होती है जैसे प्रयोगशाला / अनुसंधान / थीसिस कार्य और इंटर्नशिप आदि, शिक्षण कार्य केवल ऑनलाइन मोड में होगा.”

रिपोर्ट किए गए मामलों की संख्या में गिरावट को स्वीकार करते हुए, सरकार ने अभी भी सावधानी बरतने की सलाह दी है. निर्देश में कहा गया है कि केंद्र शासित प्रदेश ने आठ जिलों में महत्वपूर्ण सुधार दर्ज किया है, जबकि कुछ जिलों को वांछित स्तर प्राप्त करने के लिए और प्रयासों की आवश्यकता है. अभी कई जगह Covid-19 प्रतिबंध जारी रहेंगे. शैक्षणिक संस्‍थान खोलने के विचार पर जल्‍द फैसला लिया जाएगा.