May 5, 2024

स्कूलों की चारदीवारी के साथ ही अपग्रेड पर ध्यान दे सरकार : नगेन्द्र भडाना

Alive News / Faridabad,15 March:-हरियाणा विधानसभा के बजट सत्र के दौरान एन. आई. टी. विधानसभा क्षेत्र के विधायक नगेन्द्र भडाना ने विधानसभा में सरकार के समक्ष क्षेत्र के गांव नेकपुर व डबुआ के सरकारी स्कूलों की चारदीवारी करवाए जाने एवम् सिरोही गांव व डबुआ कालोनी के सरकारी स्कूलों को अपग्रेड करवाए जाने की मांग जोरदार तरीके से उठाई ।

नगेन्द्र भडाना की मांग पर प्रदेश के शिक्षा मंत्री प्रो. राम विलास शर्मा ने सदन के समक्ष जानकारी देते हुए बताया कि विधायक भडाना की मांग पर प्रदेश सरकार द्वारा एन. आई. टी. विधानसभा क्षेत्र के गांव नेकपुर व डबुआ गांव के सरकारी स्कूलों की शीघ्र ही चार दीवारी करवाई जाएगी तथा सिरोही गांव व डबुआ कालोनी के सरकारी स्कूलों को अपग्रेड किया जाएगा ।

आज हरियाणा विधानसभा में एक अन्य प्रश्र के माध्यम से नगेन्द्र भडाना ने पाली- मोहबताबाद क्रेशर जोन में अधिकांश क्रेशर ईकाइयों द्वारा सरकार द्वारा तय मापदंडों की अवहेलना कर प्रदूषण फैलाने के मामले में उक्त ईकाइयों के खिलाफ कारवाई की मांग भी जोरदार तरीके से उठाई । विधायक की इस मांग पर संबंधित मंत्री श्री कैप्टन अभिमन्यु ने आश्वासन देते हुए सदन में बताया कि पाली-मोहबताबाद में सरकार द्वारा तय मापदंडों की अवहेलना कर प्रदूषण फैलाने वाली क्रेशर ईकाइयों के खिलाफ सरकार कठोर कारवाई करेगी, इसके अलावा प्रदूषण फैलाने वाली ओधौगिक ईकाइयों के खिलाफ भी सरकार उचित कानूनी कारवाई करेगी ।

इसके अलावा नगेन्द्र भडाना ने आज विधानसभा में पाली-मोहबताबाद गांव के पहाड़ में सरकार द्वारा कूड़ा-निस्तारण संयंत्र लगाए जाने की योजना का पूरजोर ढंग से विरोध किया । विधानसभा में इस मुद्धे पर बोलते हुए नगेन्द्र भडाना ने सदन को अवगत कराते हुए कहा कि यदि यहां यह संयंत्र लगता है तो क्षैत्र में पर्यावरण प्रदूषण से संबंधित गंभीर समस्याएं पैदा हो जाएंगी तथा लोगों में कई गंभीर बीमारियां भी फैल सकती हैं , इसलिए जनहित में इस संयंत्र को यहां से हटाकर कहीं ओर लगाया जाए ।