May 4, 2024

लखबीर सिंह हत्याकांड मामले में एससी संगठनों ने आरोपियों के खिलाफ की सख्त कार्यवाही की मांग

Chandigarh/Alive News : लखबीर सिंह की बेरहमी से हुई हत्या के मामले में देशभर के सैकड़ों अनुसूचित जाति संगठनों ने शनिवार को राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के चेयरमैन विजय सांपला को शिकायत भेजकर आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की।

मिली जानकारी के अनुसार सभी संगठनों ने विजय सांपला से मामले में दोषियों के विरुद्ध अनुसूचित जाति अधिनियम के प्रावधान के अनुसार सख्त कानूनी कार्रवाई की मांग की है। दलित संगठनों ने सांपला को स्पष्ट कहा कि इस कत्ल के लिए संयुक्त किसान मोर्चा के कुंडली बाॅर्डर पर बैठे किसान नेता व कार्यकर्ता दोषी हैं, क्योंकि वायरल वीडियो से स्पष्ट हुआ है कि लखबीर सिंह का कत्ल धरनास्थल पर हुआ और बाद में उसकी लाश किसान संगठनों की मुख्य स्टेज के पास रस्सी से लटका दी गई। उनपर भी कार्रवाई होनी चाहिए।

करीब 25 एससी संगठनों ने आयोग के दिल्ली स्थित मुख्यालय में पहुंचकर व्यक्तिगत तौर पर विजय सांपला को शिकायत सौंपी। जिसके बाद मृतक लखबीर सिंह के दाह-संस्कार का विरोध करने की खबरें सामने आने लगी। उसके बाद राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के चेयरमैन विजय सांपला ने शनिवार को पंजाब के डीजीपी इकबाल सिंह सहोता और तरनतारन के एसएसपी हरविंदर सिंह विर्क से फोन पर बात करके मृतक का दाह-संस्कार पूरे रीति-रिवाजों के साथ कराने का आश्वासन दिया।