May 3, 2024

खिलाड़ियों के लिए एससी कॉम्पोनेंट स्कीम और पिछड़ी जाति के छात्र-छात्रों के लिए आवेदन आमंत्रित

Faridabad/Alive News: हरियाणा खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग द्वारा हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी खिलाडिय़ों की खेल उपलब्धियां के आधार पर 1 अप्रैल 2021 से 31 मार्च 2022 के मध्य पदक प्राप्त करने वाले खिलाडियों के लिए एससी कॉम्पोनेंट स्कीम और पिछड़ी जाति के छात्र-छात्रों के लिए आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं।

आजादी के अमृत महोत्सव की श्रंखला में जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार उन्होंने बताया कि राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर पदक प्राप्त करने वाले खिलाडिय़ों को छात्रवृत्ति दी जानी है। जिसके लिए खिलाड़ी के पारिवारिक आया दो लाख रुपये से कम होनी चाहिए। सामान्य वर्ग खिलाडियों को इस वर्ष भी स्कूल और कॉलेज के खिलाडियों को छात्रवृत्ति दी जानी है।

आवेदन पत्र विभाग की अधिकारिक वैबसाईट http://www.haryanasports.gov.in/ पर से डाउनलोड किए जा सकते हैं। उन्होंने बताया कि आवेदन पत्रों को आगामी 2 मई को सायं 3 बजे से पूर्व स्थानीय खेल परिसर स्थित कार्यालय में जमा करवाना होगा। इसके बाद प्राप्त होने वाले आवेदनों पर विचार नहीं किया जाएगा। इस सम्बंध में दूरभाष नम्बर 0180-2650802 पर भी सम्पर्क किया जा सकता है।