April 25, 2024

सर्वोदय फाउंडेशन ने जिले के 170 शिक्षकों को किया सम्मानित

Faridabad/Alive News : सर्वोदय फाउंडेशन के द्वारा आज सर्वोदय हेल्थ केयर के ऑडिटोरियम में शिक्षक सम्मान कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें करीब 170 शिक्षकों को सम्मानित किया गया। सम्मान कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में जिला शिक्षा अधिकारी रितु चौधरी तथा अतिरिक्त उपायुक्त सतबीर मान ने शिरकत की। कार्यक्रम में फरीदाबाद अतिथि अध्यापक संघ का विशेष योगदान रहा।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रुप में पहुंची जिला शिक्षा अधिकारी रितु चौधरी ने बताया कि अध्यापक का एक विद्यार्थी के जीवन में अहम स्थान होता है। एक अध्यापक स्वयं जलकर एक विद्यार्थी के जीवन को प्रकाशवान करता है। उन्होंने आगे बताया कि इस वर्ष शिक्षक दिवस के अवसर पर दाखिला प्रक्रिया में योगदान देने वाले करीब 70 शिक्षकों को भी सम्मानित किया गया है।

गौरतलब है कि लॉक डाउन के बावजूद इस वर्ष जिले के सरकारी स्कूलों में सबसे अधिक दाखिले हुए हैं। दाखिले के मामले में फरीदाबाद ने पूरे प्रदेश में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। इस उपलब्धि में अपना सहयोग देने वाली सभी अध्यापकों, समाजसेवियों तथा अन्य लोगों को शिक्षक दिवस के अवसर पर जिला उपायुक्त जितेंद्र यादव ने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित भी किया।