April 19, 2024

घर तक ऑक्सीजन पहुंचाने की सुविधा रोगियों के लिए साबित हो रही है संजीवनी

Palwal/Alive News: उपायुक्त नरेश नरवाल ने बताया कि होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों को घर तक ऑक्सीजन पहुचाने के लिए जिला रैडक्रॉस सोसाइटी, पलवल जिले की सामाजिक संस्थाओं के सहयोग से पोर्टल के कार्य को बखूबी निभा रही है। कोविड से संक्रमित होम आइसोलेशन मरीजों के लिए घरद्वार पर आक्सीजन सिलेंडर देने की सुविधा रोगियों के लिए संजीवनी का कार्य कर रही है।

उन्होंने बताया कि इस पोर्टल पर अभी तक पलवल जिले में कुल 263 आवेदन प्राप्त हुए है और जिनमें से 100 आवेदकों को ऑक्सीजन सिलिंडर उपलब्ध कराए जा चुके हैं। आज पोर्टल पर 5 आवेदन प्राप्त हुए जिनमें से 02 सिलेंडर होम आइसोलेटेड मरीजों को उपलब्ध कराई गई। कोरोना संक्रमित होम आइसोलेट व गंभीर रोगों से ग्रस्त मरीजों को ऑक्सीजन सिलेंडरों को पहुंचाकर जिला प्रशासन उनको बड़ी राहत प्रदान कर रहा है।

जिला प्रशासन एवं जिला रेडक्रॉस सोसाइटी, पलवल की सभी से अपील है कि इस पोर्टल पर वही आमजन अपना पंजीकरण कराएं जिनका मरीज घर पर उपचाराधीन हैं। आक्सीजन सिलेंडर रिफिल की सेवा का लाभ उठाने के लिए परिजन को वेबसाइट आक्सीजनएचआरवाई.आईएन पर ऑनलाइन आवेदन करना पड़ता है। इस पोर्टल पर वही आमजन अपना पंजीकरण कराएं जिनका मरीज घर पर उपचाराधीन हैं।

जिला प्रशासन, पलवल ने उन सभी सामाजिक संस्थाओं जिन्होंने कोविड महामारी आपातकाल में जिला प्रशासन एवं जिला रैडक्रॉस शाखा, पलवल का सहयोग होम आइसोलेटेड मरीजों को दिन रात ऑक्सिजन उपलब्ध कराने में कर्मठता से सहयोग किया। साथ ही होम आइसोलेटेड मरीजों के परिजनों का धन्यवाद किया हैं जिन्होंने ईमानदारी दिखाकर जरूरतमंद का पंजीकरण पोर्टल पर किया।